चमोली पुलिस का फेसबुक पेज हैक, किया अश्लील लिंक शेयर

0
1296
  • साइबर अपराधियों की मित्र पुलिस को चुनौती


चमोली। उत्तराखंड में साइबर अपराधियों के हौसले कितने बुलंद हो चुके है। इसकी बानगी चमोली पुलिस के फेसबुक पेज में सामने आयी है। यहंा साइबर अपराधियों द्वारा चमोली पुलिस का फेसबुक पेज हैक करते हुए उसमें अश्लील लिंक शेयर किया गया है। हालांकि पुलिस ने मामले में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
यह हैरान करने वाला मामला जनपद चमोली पुलिस के फेसबुक पेज का है जिसे साइबर अपराधियों द्वारा हैक करते हुए पुलिस के पेज स्टोरी पर एक अश्लील लिंक शेयर किया है। बता दें कि यह साइबर अपराधियों का पुलिस के पेज हैक करने का कोई पहला मामला नहीं है, इससे पहले उत्तराखंड पुलिस का ऑफिशियल फेसबुक पेज भी साइबर अपराधियों ने हैक किया था, जिस पर साइबर अपराधियों ने पेज की डीपी बदलकर अश्लील फोटो लगाई गयी थी। जिसके बाद साइबर अपराधियों द्वारा चंपावत पुलिस का पेज भी हैक कर दिया गया था।
साइबर अपराधियों द्वारा अब चमोली पुलिस के फेसबुक पेज को ही निशाना बनाया गया हैं। जब मीडिया से जुड़े कुछ लोगों द्वारा पेज में दिए गए नंबर पर संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि सुबह से यह पेज हैक हो गया था और इसको लेकर गोपेश्वर थाने में एफआईआर दर्ज कराई जा रही है, फेसबुक पेज का एक्सेस ही साइबर अपराधियों ने हटा दिया है, जिसको लेकर अब पुलिस फेसबुक से संपर्क करके ही इस पेज की स्टोरी हटा पाएगी। बाद में पुलिस द्वारा बताया गया कि हमने एक्सेस प्राप्त कर लिया है और फेसबुक से वह स्टोरी हटा दी गई है। ऐसे में सोचने वाली बात यह है कि अगर साइबर अपराधी पुलिस को ही चुनौती दे रहे हैं तो आम इंसान आखिर कैसे सुरक्षित हो सकता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here