पूर्व थाना व चौकी प्रभारी सहित दस के खिलाफ मुकदमा दर्ज

0
286

हरिद्वार। महिला को चौकी लाकर बेरहमी से पीटने व जातिसूचक शब्दों का प्रयोग करने के मामले में कोर्ट केे आदेश पर पूर्व थाना व चौकी प्रभारी तथा एक महिला कांस्टेबल सहित दस पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।
जानकारी के अनुसार सिडकुल थाने के पूर्व प्रभारी प्रशांत बहुगुणा, पूर्व कोर्ट चौकी प्रभारी दिलबर सिंह व एक महिला तथा पुरूष कांस्टेबलों सहित दस के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। कोर्ट के आदेश पर मुकदमा दर्ज होने से पुलिस कर्मियों में हडकंप मचा हुआ है।
मामला पारिवारिक विवाद से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। जिसमें पति—पत्नी के बीच मारपीट हुई थी। जिस पर महिला द्वारा थाने पहुंच कर मदद की गुहार लगायी गयी थी बताया जा रहा है कि पुलिस ने महिला की गुहार सुनने के बजाए उल्टे महिला की ही पिटाई कर दी थी। पिटाई होने के बाद महिला ने पुलिस के आलाधिकारियों से इस मामले में न्याय की गुहार लगाई थी, किन्तु कहीं कोई सुनवाई न होने पर पीड़ित महिला द्वारा न्यायालय का दरवाजा खटखटाया गया। जहंा न्यायालय ने महिला की फरियाद पर थाना व चौकी प्रभारी सहित सभी दस पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए गये। जिस पर अब मुकदमा दर्ज किया गया है। वहीं 10 पुलिस कर्मियों पर मुकदमा दर्ज होने की खबर फैलते ही पुलिस कर्मियों में हड़कंप मचा हुआ है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here