दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज

0
497

अवैध खनन की शिकायत पर प्रताड़ित किये जाने का है मामला

उधमसिंहनगर। अवैध खनन की शिकायत करने वाले को प्रताड़ित करने सहित उसी पर पुलिस द्वारा केस दर्ज करने के आरोप में दरोगा सहित 4 पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। यह मुकदमा न्यायालय के आदेश पर दर्ज किया गया है।
यह मामला उधमसिंह नगर के बाजपुर कोतवाली क्षेत्र का है। मिली जानकारी के अनुसार सुल्तानपुर पटृी के ग्राम रामजीवनपुर निवासी बाबूराम द्वारा दिए शिकायती पत्र में बताया गया है कि उसके द्वारा कोसी नदी में अवैध खनन का विरोध एवं खनन में लिप्त वाहनों से 800 रुपये के हिसाब से वसूली करने का वीडियो बनाया गया था जिसकी शिकायत उसके द्वारा 2 जून 2022 को की गई मगर पुलिस ने शिकायत नही ली बल्कि उसको उल्टा पुलिस द्वारा झूठा मुकदमा दर्ज कर लॉकअप में बंद कर उसको प्रताड़ित किया गया। साथ ही पुलिस द्वारा उसके इनकाउंटर की भी चेतावनी दी गई। बाद उसने पुलिस के इस कृत्य के खिलाफ कार्यवाही करने का मन बनाया और अपने अधिवक्ता के माध्यम से कोर्ट की शरण में पहुँच गया तथा अधिवक्ता राजेश पांडे के माध्यम से न्यायायिक मजिस्ट्रेट बाजपुर की कोर्ट में वाद दायर किया। जिसके बाद कोर्ट ने आरोपी पुलिसकर्मियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने के आदेश दिए।
कोर्ट के आदेश पर बाजपुर कोतवाली में पुलिस ने तत्कालीन सुल्तानपुर पटृी में चौकी इंचार्ज व वर्तमान में एसएसपी कार्यालय में तैनात रीडर दरोगा प्रदीप कोहली, सिपाही नितिन कौशिक, सिपाही अमित देवरानी, सिपाही समीर के खिलाफ सम्बंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पुलिस ने इस मामले में गम्भीरता से जांच शुरू कर दी है।
उधर मामले में आरोपी तत्कालीन चौकी इंचार्ज द्वारा बताया गया है शिकायतकर्ता खुद ही खनन माफिया है। उसके द्वारा खनन के कार्य क्षेत्र में अपना वर्चस्व बनाने के लिए किया जाता है। साथ ही उसके द्वारा पुलिस के साथ दुर्व्यवहार भी किया गया था तथा उसके खिलाफ पूर्व में भी कई मुकदमे दर्ज है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here