खेल में युवाओं का चमकदार भविष्य : प्रो. उभान

0
89


नरेन्द्र नगर। यहां स्थित धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविघालय में अध्ययनरत बीएस—सी प्रथम वर्ष की छात्रा किरन साहनी ने देहरादून में आयोजित खेल महाकुम्भ 2022 की एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं की 1500मी दौड़ में प्रथम स्थान 800मी में दिवितीय एवं 4×400 रिले में प्रथम स्थान प्राप्त करने में कामयाब रही। वही श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविघालय की अंतर महाविघालय एथलेटिक्स प्रतियोगिता 2022 की 800 मीटर रेस में तृतीय स्थान हासिल कर महाविघालय और नरेन्द्र नगर के युवाओं के लिए मिशाल पेश की।
महाविघालय के प्राचार्य प्रो. राजेश कुमार उभान ने महाविघालय के विजेता प्रतिभागी के साथ सभी क्रीडा प्रतिभागियों को शुभकामनायें दी और कहा खेल में युवाओं को अपना करियर सवारने की असीम सम्भावनाये मौजुद है। साथ ही कहा कि हमारे यहा खेल महज मनोरंजन का साधन नही रहा है बल्कि बेहतरीन करियर निर्माण का एक शानदार विकल्प भी है। समाज में खेल में करियर बनाने के प्रति थोड़ी बहुत आशंका जरुर है जिसका मुख्य कारण यह है कि हमारे यहाँ शुरू से ही ऐसी मान्यता रही है कि पढाई में ही करियर बनाया जा सकता है।
क्रीड़ा प्रभारी डॉव संजय कुमार ने बताया कि श्रीदेव सुमन उत्तराखण्ड विश्वविघालय की अंतर महाविघालय विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन 03 दिसम्बर से शुरू होकर आगामी 03 जनवरी के मध्य किया जा रहा है, जिसमे गढ़वाल के सभी महाविघालयों की टीम प्रतिभाग कर रही है। इसी क्रम में दिनांक 06 एवं 07 और दिसम्बर को एथलेटिक्स प्रतियोगिताओ का आयोजन कोर कॉलेज रूडकी द्वारा किया गया, वही खेल महाकुम्भ 2022 की एथलेटिक्स प्रतियोगिताओ का आयोजन देहरादून में किया गया। जिसमे महाविघालय के तीन एथलेटिस छात्र/छात्राओं द्वारा प्रतिभाग किया गया।
इस उपलक्ष्य में विजेता छात्रा को महाविघालय के प्राचार्य एव क्रीड़ा प्रभारी द्वारा नकद इनाम प्रदान कर सम्मानित किया गया। इस मौके पर महाविघालय परिवार के सभी सदस्यों ने विजेता छात्रा के साथ सभी प्रतिभागियों को उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी और भविष्य में और आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here