कश्मीर में सेना ने 2 घुसपैठियों को किया ढेर

0
352


पुंछ। जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास सेना ने घुसपैठ की एक कोशिश नाकाम कर दी है। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पुंछ सेक्टर में 17 जुलाई की रात के दौरान भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया गया है। इस ऑपरेशन में 2 घुसपैठियों को मार गिराया गया है। पुंछ सेक्टर में तलाशी अभियान जारी है। रक्षा विभाग के प्रवक्ता ने बताया कि इस ऑपरेशन में बारे में पूरी जानकारी का इंतजार किया जा रहा है।
इससे पहले 23 जून को भी बड़ी सफलता हासिल करते हुए सेना ने कुपवाड़ा में चार आतंकियों को ढेर किया था। इस एनकाउंटर को लेकर जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बताया कि आतंकवादी पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर से यहां घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद संयुक्त अभियान के दौरान आतंकियों को मार गिराया है। इतना ही नहीं पुलिस ने ये भी बताया कि मारे गए आतंकियों के पास से भारी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया गया है। इस घटना के बाद से ही एलओसी पर और अधिक सुरक्षा बढ़ा दी गई।
इसके अलावा 16 जून को भी जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा जिले के पास सुरक्षा एजेंसियों की आतंकियों के साथ मुठभेड़ हुई थी, जिसमें 5 आतंकियों को ढेर कर दिया गया था। जानकारी के मुताबिक, सुरक्षा एजेंसियों और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने सर्च ऑपरेशन चला रखा था, इसी दौरान आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर फायरिंग कर दी। सुरक्षा एजेंसियों और आतंकियों के बीच इस मुठभेड़ में 5 पाकिस्तानी आतंकी मारे गए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here