अंकिता के हत्यारोपियों का होगा नार्को टेस्ट?

0
119

एसआईटी ने जिला कोर्ट में अर्जी दी
3 महीने बाद भी पुख्ता सबूत नहीं मिले

देहरादून। बहुचर्चित अंकिता भंडारी केस में आरोपियों का नार्काे टेस्ट कराने के लिए आज कोटद्वार जिला कोर्ट में अर्जी दी गई है। इस मामले की जांच कर रही एसआईटी टीम का कहना है कि हालांकि उसके पास इस हत्याकांड से जुड़े कई पुख्ता सबूत हैं लेकिन वह चाहती है कि कोर्ट में चार्जशीट दायर करने से पहले इन सबूतों को और अधिक मजबूत किया जा सके, इसके लिए अदालत से आरोपियों का नार्काे टेस्ट कराने की अनुमति मांगी गई है।
उल्लेखनीय है कि ऋषिकेश स्थित वंनत्रा रिजार्ट में काम करने वाली अंकिता भंडारी की हत्या 18 सितंबर को की गई थी तथा 24 सितंबर को उसका शव चीला बैराज से बरामद हुआ था। सरकार द्वारा इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई थी लेकिन घटना के 3 माह बीत जाने के बाद भी एसआईटी अभी तक इस मामले में चार्जसीट तक कोर्ट में दाखिल नहीं कर सकी है। एसआईटी की जांच पर सवाल उठाते हुए अंकिता भंडारी के परिजनों द्वारा हाईकोर्ट में अर्जी देकर जांच सीबीआई को सौंपने की मांग की गई है तथा आरोपियों का नार्काे टेस्ट कराने की मांग की गई है। जबकि एसआईटी का कहना है कि वह इस मामले की फॉरेंसिक जांच आने का इंतजार कर रही है। यहां यह भी उल्लेखनीय है कि एसआईटी अब तक न तो अंकिता भंडारी और न मुख्य आरोपी पुलकित आर्य का मोबाइल बरामद कर सकी है और न अंकिता के कमरे से कोई खास सबूत मिल सके हैं क्योंकि उसके कमरे पर उसी रात बुलडोजर चलवा दिया गया था जिस दिन इस मामले का खुलासा हुआ था। एसआईटी का मानना है कि नार्काे टेस्ट से उसे कई अहम सबूत जुटाने में सहायता मिल सकती है आरोपियों के मोबाइल तथा मृतका के मोबाइल के बारे में पता चल सकता है वही जिस वीवीआईपी को स्पेशल सर्विस देने की बात सामने आ रही है उसके नाम का भी खुलासा नार्काे टेस्ट से हो सकता है।
नार्को टेस्ट के लिए अदालत पहुंची ेएसआईटी से एक बात जरूर साफ हो गई है कि अभी भी उसके पास इस मामले में कोई ठोस सबूत नहीं है और उसे अभी भी सबूतों की तलाश है। नार्को टेस्ट भले ही कोर्ट में मान्य न हो लेकिन इससे एसआईटी टीम को सबूत जुटाने में कितनी सफलता मिल सकेगी समय ही बताएगा। उल्लेखनीय है कि इस हत्याकांड के सभी तीन आरोपी पुलकित आर्य अंकित व सौरभ फिलहाल जेल में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here