तेज बारिश का कहर जारीः अलग—अलग दुर्घटनाओं में दो की मौत

0
462

रूद्रप्रयाग/देहरादून। बारिश के मौसम में दुर्घटनाओं का सिलसिला लगातार बढ़ता ही जा रहा है। आज सुबह अगस्त्यमुनि क्षेत्र में एक कार के नदी में गिर जाने से जहंा एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी वहीं बीते रोज धारचुला क्षेत्र में गदेरे पर बने अस्थायी पुल से फिसल कर एक युवक नदी में जा गिरा। जिसका शव एसडीआरएफ द्वारा आज सुबह बरामद किया गया है।
बता दें राज्य में इन दिनों मानसूनी बारिश ने अपना कहर बरपा रखा है। तेज बारिश के कारण जहंा भूस्खल बढ़ा है तथा राजमार्ग बाधित है वहीं इस बारिश की चपेट में आकर दुर्घटना के शिकार लोग काल के गाल में भी समा रहे है। हालांकि पुलिस प्रशासन द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भी लगातार पहाड़ी रास्तों में अधिक सावधानी बरतने हेतु आगाह किया जा रहा है। लेकिन फिर भी लोग इन दुर्घटनाओं के शिकार हो रहे है। ऐसा ही एक मामला आज रुद्रप्रयाग जिले के अगस्त्यमुनि क्षेत्र से सामने आया है।

जहंा आज सुबह एसडीआरएफ प्रभारी निरीक्षक अनिरुद्ध भंडारी को रुद्रप्रयाग कंट्रोल रूम के माध्यम से सूचित कराया गया कि एक वाहन नदी में गिर गया है। सूचना मिलते ही एसडीआरएफ टीम मय उपकरण तत्काल घटनास्थल के लिए रवाना हुई। जहां एक कार नदी में गिर गयी थी। कार सवार किशोरी लाल पुत्र भूपति लाल,निवासी गंगानगर अगस्तमुनि के शव को एसडीआरएफ ने कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला। बताया जा रहा है कि मृतक कार में अकेला था व कार को बैक कर रहा था। इस बीच अचानक कार अनियंत्रित होकर नदी में जा गिरी और कार सवार किशोरी लाल की मौके पर ही मौत हो गयी। वहीं एसडीआरएफ द्वारा आज सुबह गलाती धारचूला में डूबे युवक का शव बरामद किया है। बताया जा रहा है कि बीते रोज गलाती, धारचूला में एक युवक गदेरे पर बने वैकल्पिक पूल को पार करते समय पैर फिसलने से गदेरे में गिर गया था। जिसकी तलाश सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम द्वारा शुरू कर दी गयी थी लेकिन पानी का बहाव अत्यधिक तेज होने व रात्रि होने के कारण युवक का पता नही चल पाया। जिस पर उसकी तलाश रोक दी गयी थी।
आज सुबह एक बार फिर एसडीआरएफ टीम द्वारा सर्चिंग ऑपरेशन आरम्भ किया गया, सर्चिंग के दौरान रेस्क्यू टीम द्वारा तेज बहाव के बीच अत्यधिक विषम परिस्थितियों में उक्त युवक का शव बरामद कर सिविल पुलिस के सुपर्द कर दिया गया। जिसका नाम गोपाल सिंह पुत्र लाल सिंह निवासी धामी गांव, गलाती, धारचूला बताया जा ररहा है, जो अपने निजी कार्य के लिए धारचूला गया था जो शाम अपने घर वापिस आते समय तेज बहाव गदेरे में गिर गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here