अगवा हिन्दुस्तानियों को रिहा किया तालिबानियों ने

0
793

काबुल । अफगानिस्तान की राजधानी काबुल में इंटरनैशनल एयरपोर्ट की ओर जा रहे जिन १५० लोगों को तालिबानी आतंकियों ने पकड़ा था उन्हें छोड़ दिया है और ये सभी लोग एयरपोर्ट लौट रहे हैं। १५० लोगों में अफगानी सिख, अफगानी नागरिक और ज्यादातर भारतीय लोग शामिल थे। सूत्रों के मुताबिक, भारतीयों के दस्तावेज जांचने के लिए तालिबान इन लोगों को अपने साथ ले गया था। जांच पूरी होने के बाद सभी लोगों को हवाई अड्डे के लिए रवाना कर दिया गया।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के पास से तालिबान भारतीयों समेत जिन १५० लोगों को अपने साथ ले गया था, उन्हें छोड़ दिया है। इन लोगों में शामिल भारतीयों की अब काबुल एयरपोर्ट से जल्द वतन वापसी की उम्मीद है। ये साफ नहीं हो पाया है कि इन लोगों को ले जाने के पीछे तालिबान का मकसद क्या था, लेकिन सभी लोग सुरक्षित हैं। वहीं तालिबान के प्रवक्ता अहमदुल्लाह वासे ने १५० लोगों को अगवा करने की बात को गलत बताया है।
तालिबान का कहना है कि लोगों को अगवा नहीं किया बल्कि सुरक्षित एयरपोर्ट पहुंचाने की कोशिश की है। सूत्रों का कहना है कि जिन लोगों को तालिबान लेकर गया है, उन्हें दस्तावेजों की जांच के लिए ले जाया गया होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here