केजरीवाल ने दिया भाजपा को बिजली करंट का झटका : हर घर को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त

0
396

जो दिल्ली में किया वह उत्तराखंड में भी करके दिखाएंगे
भाजपा और कांग्रेस के बीच राजनीतिक सेटिंग सेटिंग

देहरादून। भाजपा और कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं दोनों के बीच सेटिंग गेटिंग है। दोनों के ही नेताओं ने देश का नहीं अपना विकास किया है। उत्तराखंड में आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो हम राज्य के लोगों को 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराएंगे तथा हर घर को तीन सौ यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी।
यह घोषणा आज आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने देहरादून दौरे के दौरान पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने कहा कि वह कोई हवा हवाई घोषणा नहीं कर रहे हैं। उन्होंने इसकी पूरी कार्ययोजना तैयार की है। उन्होंने कहा कि हम उत्तराखंड में वही सब करेंगे जो हमने दिल्ली में करके दिखाया है। उन्होंने कहा कि हम तीन सौ यूनिट तक बिजली मुफ्त देंगे बिजली के सभी पुराने पेंडिंग बिल माफ किए जाएंगे। 24 घंटे बिजली देंगे कोई पावरकट नहीं होगा, बिजली आपूर्ति का नेटवर्क तैयार किया जाएगा।
पत्रकारों द्वारा जब उनसे पूछा गया कि उत्तराखंड सरकार भारी वित्तीय घाटे में चल रही है मुफ्त बिजली का पैसा कहां से लाएंगे? केजरीवाल ने कहा कि इस योजना पर 12 सौ करोड़ का खर्च आएगा। उत्तराखंड का वार्षिक बजट 50 हजार करोड़ का है। दिल्ली में मुफ्त बिजली पर 22 सौ करोड़ का खर्च आता है तथा दिल्ली का बजट 60 हजार करोड़ का है जब हम 60 हजार करोड़ में से 22 सौ करोड़ बिजली पर खर्च कर सकते हैं तो उत्तराखंड में 50 हजार करोड़ में से 12 सौ करोड़ खर्च क्यों नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड तो अपनी बिजली बनाता है जबकि दिल्ली दूसरे राज्यों से बिजली खरीदता है।
केजरीवाल ने कहा कि इससे सबसे बड़ी राहत महिलाओं को मिलेगी। क्योंकि घर का खर्च उन्हें ही चलाना होता है। केजरीवाल ने कहा कि एक माडल है घाटे में चलने वाली सरकारों का और दूसरा मॉडल है फायदे में चलने वाली सरकारों का, दिल्ली की सरकार भी हमेशा घाटे में चलती थी अब देश में एकमात्र दिल्ली की सरकार है जो फायदे में चलने वाली सरकार है अब आपको तय करना है कि आपको कौन से मॉडल की सरकार चाहिए।
उल्लेखनीय है कि केजरीवाल ने उत्तराखंड में 300 यूनिट फ्री बिजली देने की घोषणा कर भाजपा को जोरदार करंट का झटका दिया है। डॉ हरक सिंह ने अभी 100 यूनिट मुफ्त बिजली देने की घोषणा की थी। देखना है कि अब भाजपा सरकार और कांग्रेस इसका कैसे और क्या जवाब देते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here