गोलीकांड में घायल बच्ची से मिलने ट्रामा सेंटर पहुंचे योगी आदित्यनाथ

0
269


लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को लखनऊ में कोर्ट परिसर में गोलीकांड में घायल हुई डेढ़ साल की बच्ची से मुलाकात की। केजीएमयू में जब सीएम योगी चिल्ड्रेन वार्ड में भर्ती मासूम बच्ची से मिलने पहुंचे तो उसके सिर पर हाथ फेरा. साथ ही उसे चॉकलेट भी दी। सीएम योगी के साथ में डीजीपी, एडीजी जोन और लखनऊ के जिलाधिकारी भी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने भी बच्ची के माता-पिता को आश्वासन दिया कि उसे सबसे अच्छा इलाज दिया जाएगा। उन्होंने विश्वविद्यालय से कहा है कि अगर इलाज के लिए किसी चीज की जरूरत हो तो सरकार को सूचित करें।’ डॉक्टरों ने कहा कि गोली लड़की के शरीर में पीछे से घुसी और त्वचा को पार कर गई और छाती के किनारे स्थित थी।
मुख्य चिकित्सा अधीक्षक संदीप तिवारी के अनुसार, लड़की और पुलिस कांस्टेबल की हालत स्थिर है। लड़की ऑक्सीजन सपोर्ट पर है और उसकी हालत स्थिर है। अगले 5-6 घंटों में, हम उसके शरीर में फंसी गोली को बाहर निकालने के लिए उसका ऑपरेशन करेंगे। लड़की का मुफ्त इलाज किया जा रहा है। इस घटना में गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के सहयोगी संजीव माहेश्वरी जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई और एक पुलिस कांस्टेबल भी घायल हो गया।
बता दें कि बीते बुधवार को लखनऊ कोर्ट परिसर में मुख्तार अंसारी के खास शूटर संजीव माहेश्वरी उर्फ जीवा की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. हत्या की इस वारदात से कोर्ट परिसर में हड़कंप मच गया था। शूटर विजय यादव ने इस वारदात को अंजाम दिया था। वारदात के समय कचहरी परिसर में अन्य लोग भी मौजूद थे। योगी सरकार ने मामले की जांच के लिए एक एसआईटी टीम का गठन किया है। साथ ही सात दिन के अंदर रिपोर्ट मांगी है. मामले की गंभीरता को देखते हुए बुधवार रात ही एसआईटी टीम ने घटनास्थल पर जांच-पड़ताल की। टीम ने जिस रिवॉल्वर से संजीव जीवा की गोली मारकर हत्या की गई थी, उसको भी कब्जे में लेकर बैलियस्टिक जांच के लिए भेजा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here