बाघ के हमले में वृद्ध घायल

0
135

लैंसडाउन। रिखणीखाल विकास खंड में बाघ का आंतक लगातार जारी है। इस क्रम में आज एक बार फिर बाघ ने एक वृद्ध ग्रामीण पर हमला किया जिसमें वह घायल हो गया है। हालांकि बाघ के हमले के दौरान वृद्ध ने लगातार उसका विरोध किया जिससे उसकी जान बच सकी है।
मामला रिखणीखाल विकास खंड के ग्राम मरगाव पातल (सेरोगाढ) का है। जानकारी के अनुसार आज सुबह लगभग साढ़े आठ बजे यहंा रहने वाले मनवर सिंह रावत (68) पर बाघ ने अचानक घर के पास ही पीछे से हमला कर दिया। बाघ के अचानक हमला किये जाने से मनवर सिंह रावत हक्का बक्का रह गये तभी उन्होने नजदीक पड़ी एक बड़ी कुदाल उठायी और वह भी उसे लेकर बाघ पर हमलावर हो गये। वद्ध मनवर सिंह रावत के जवाबी हमले से बाघ वहंा से भाग निकला जिससे उनकी जान बच सकी। हालांकि बाघ ने उनके पांव पर गहरा जख्म कर दिया है।
बता दें कि इस इलाके में बाघ का आतंक लगातार बना हुआ है, रोज कहीं न कहीं कोई घटना हो रही है। स्थानीय ग्रामीणों का कहना है कि सरकार मौन है जबकि कुछ जगह वन विभाग की टीम तैनात है लेकिन वह सिर्फ बाघों की सुरक्षा के लिए है, न कि आम जन मानस की सुरक्षा के लिए। उनका कहना है कि इस क्षेत्र में ंबाघ का आंतक लगातार दो माह से जारी है। उनका कहना है कि इलाज कराने के लिए क्षेत्र में कोई अस्पताल ही नहीं है। जिससे ग्रामीणों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here