कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में दो समुदायों के बीच हिंसा, कई वाहनों में तोड़फोड़

0
92

कोलकाता। कोलकाता के मोमिनपुर इलाके में बीती रात हिंसा हो गई। घटना के बाद दो समुदायों के बीच तनाव पैदा हो गया। बीजेपी नेता सुवेंदु अधिकारी ने घटना को लेकर राज्यपाल को पत्र लिखा है और तत्काल कार्रवाई की मांग की। इसके साथ ही उन्होंने गृह मंत्रालय से केंद्रीय बल तैनात करने का आग्रह किया है।
जानकारी के मुताबिक, एकबालपुर, मोमिनपुर जैसे इलाकों में बड़े स्तर पर हंगामा हुआ है। कई वाहनों में तोड़फोड़ की गई है। पथराव और बम फेंकने की भी घटनाएं हुई हैं। बीती देर रात बड़ी संख्या में लोगों ने एकबलपुर थाने का घेराव किया। वहां भारी पुलिस बल तैनात किया गया है। मौके पर आरएएफ भी पहुंच गई है। भाजपा ने शहर के तनाव प्रभावित क्षेत्र में मोमिनपुर हिंसा के मद्देनजर केंद्रीय बल की तत्काल तैनाती की मांग की है।
बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष डॉ. सुकांत मजूमदार ने कहा कि मोमिनपुर में अपना त्योहार मनाते हुए आज शांतिपूर्ण समुदाय द्वारा हिंदुओं की बाइक और दुकानों में तोड़फोड़ की गई। हमेशा की तरह सीएम उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही हैं और उन्हें खुली छूट दे रही हैं। एक अन्य ट्वीट में मजूमदार ने कहा- कोलकाता पोर्ट के मयूरभंज में हिंदू पलायन कर रहे हैं, उनके घरों पर हमले हो रहे हैं। पुलिस चुपचाप देख रही है। कानून व्यवस्था नहीं है। स्थिति गंभीर है, लेकिन सीएम ममता बनर्जी हिंदुओं को पीड़ित देख रही हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here