वर्षा और बर्फबारी से यात्रा प्रभावित: हेमकुंड साहिब यात्रा रोकी

0
214

बद्रीनाथ यात्रियों को भी रोका
पहाड़ पर भारी बारिश का अलर्ट

चमोली/रुद्रप्रयाग। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के अनुसार पहाड़ों पर जून में भारी बारिश और बर्फबारी से चार धाम यात्रा प्रभावित है। वही हेमकुंड साहिब में भारी बर्फबारी के कारण मौसम साफ होने तक यात्रा को रोक दिया गया है।
चमोली से प्राप्त समाचार के अनुसार बीते 24 घंटों में हेमकुंड साहिब और बद्रीनाथ के पहाड़ों पर भारी बर्फबारी हुई है। हेमकुंड साहिब में एक से दो फीट तक बर्फ पड़ चुकी है और अभी भी बर्फबारी का सिलसिला जारी है। रास्ते पर दो—दो फीट बर्फ जमा होने से पैदल मार्ग बंद हो चुका है जिसके चलते फिलहाल हेमकुंड साहिब यात्रा को रोक दिया गया है। जो श्रद्धालु हेमकुंड साहिब यात्रा पर जा रहे हैं उन्हें गोविंदघाट और जोशीमठ में रोक दिया गया है। मौसम खराब रहने और बर्फ को हटाए जाने तक यात्रा बंद रहेगी।
वही जोशीमठ से प्राप्त समाचार के अनुसार बद्रीनाथ क्षेत्र में भारी बारिश और बर्फबारी हो रही है। सुरक्षा के मद्देनजर यात्रियों को मौसम साफ होने तक सुरक्षित पढ़ावो पर रुकने को कहां गया है। बद्रीनाथ राजमार्ग पर घाघरिया में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं को रोका गया है। बद्रीनाथ धाम में वर्षा व बर्फबारी जारी है। बद्रीनाथ के आसपास के पहाड़ों पर बर्फबारी से धाम का दृश्य तो मनोरम हो गया है लेकिन सर्दी का प्रकोप भी बढ़ गया है। उधर उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग से प्राप्त समाचार के अनुसार क्षेत्र में बारिश होने की खबर है। खराब मौसम में यात्रियों से अनुरोध किया गया है कि मौसम साफ होने पर यात्रा शुरू करें। मौसम विभाग ने आज और कल प्रदेश में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here