उत्तराखण्ड विकास का होगा अगला दशकः नड्डा

0
229

देहरादून/गंगोत्री। अपने दो दिवसीय दौरे पर उत्तराखंड पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस को देश की जनता नकार चुकी है। लोगों को अब भाजपा पर ही भरोसा है कि वही एकमात्र ऐसी पार्टी है जो विकास कर सकती है। उन्होंने कहा कि आगामी दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा जिसकी नींव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा रखी जा चुकी है।
गंगोत्री विधानसभा सीट पर भाजपा प्रत्याशी के समर्थन में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए जेपी नड्डा ने कहा कि कांग्रेस अब सिर्फ चुनाव के दौरान ही दिखाई देती है, जो लोकलुभावन वायदों के साथ आती है। कांग्रेस के पास अब जनता से झूठे वायदे करने के सिवाय कुछ नहीं बचा है। उन्होंने कहा कि सिर्फ भाजपा ही ऐसी पार्टी है जो अपने कामों का लेखा—जोखा जनता के सामने रख पाती है। उन्होंने कहा कि हम अपना रिपोर्ट कार्ड तैयार करते हैं और जो लोग रिपोर्ट कार्ड के आधार पर अच्छा काम करते हैं पार्टी उन्हें अपना टिकट देती है। उन्होंने कहा कि अन्य किसी भी दल में यह रिपोर्ट कार्ड की प्रथा नहीं है।
उन्होंने कहा कि भाजपा जो कहती है वह करके भी दिखाती है उन्होंने कहा कि भाजपा का यह नारा मात्र नहीं है कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास। उन्होंने उदाहरण देकर कहा कि 1971 में प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने बैंकों का राष्ट्रीयकरण किया था तब देश में सिर्फ पौने तीन करोड़ लोगों के खाते थे। प्रधानमंत्री मोदी ने जब जनधन खाते खुलवाए तो उनका कांग्रेस ने खूब मजाक बनाया था कि जीरो बैलेंस पर खाता खुलवाने का क्या लाभ होगा। लेकिन जिन गरीबों के 45 करोड़ जनधन खाते खोले गए थे अब उनको सरकारी योजनाओं का सीधा लाभ पहुंच रहा है। कोरोना काल में 20 करोड़ महिलाओं के खाते में पांच—पांच सौ रुपए हर महीने पहुंचे थे।
उन्होंने कहा कि हमारी सरकार वंचितों शोषितों व गरीबों की मदद कैसे कर रही है अब इससे भी कांग्रेस परेशान हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी ने ऑल वेदर रोड और ऋषिकेश कर्णप्रयाग रेल लाइन के जरिए उत्तराखंड में विकास की जो नींव रखी गई है वह भविष्य के विकास की नींव है। आने वाला दशक उत्तराखंड के विकास का दशक होगा। नड्डा आज कई विधानसभा क्षेत्रों में जाएंगे वही मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज चौहान और जनरल वीके सिंह भी आज उत्तराखंड में चुनाव प्रचार में जुटे हुए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here