आकाशीय बिजली गिरने से दो युवक गम्भीर घायल

0
179

रुद्रप्रयाग। विश्व के सबसे ऊंचाई वाले स्थान पर स्थित शिव मंदिर तुंगनाथ से एक किमी की दूरी पर चंद्रशिला में बिजली गिरी है। जिससे 2 यात्री बेहोश हो गए हैं। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर घायलों को अस्पताल पहुंचाया। जहंा उनका उपचार जारी है।
मौसम विभाग की भविष्यवाली कितनी सटीक साबित हो रही है। इसका ताजा मामला बीती रात तब देखने को मिला जब रुद्रप्रयाग जनपद में तुंगनाथ से ऊपर चंद्रशिला के पास 2 युवकों पर आकाशीय बिजली गिरने की सूचना सरकारी अमले को मिली, जिसके बाद मौके पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने दो युवकों को गंभीर अवस्था में रेस्क्यू कर उन्हें अस्पताल पहुंचाया।
बताया जा रहा है कि जिला नियंत्रण कक्ष रुद्रप्रयाग द्वारा एसडीआरएफ को सूचना दी गयी कि तुंगनाथ से ऊपर चंद्रशिला के पास 2 युवकों पर बिजली गिरने के कारण दोनों झुलस गए हैं। सूचना पर कार्यवाही करते हुए एसडीआरएफ, एनडीआरएफ व पुलिस ने मौके पर पहुंच कर दोनों यात्रियों को रेस्क्यू किया। जिला आपदा प्रबंधन अधिकारी नंदन सिंह रावत ने बताया कि बीते सायं जिला आपातकालीन परिचालन केंद्र रुद्रप्रयाग में एक सूचना मिली थी। जिसमें बताया गया कि तुंगनाथ से ऊपर चंद्रशिला में बिजली गिरी है। जिसकी चपेट में आने के कारण 2 यात्री अचेत हो गए। जिन्हे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ व पुलिस ने रेस्कयू कर अस्पताल पहुंचा दिया है। घायलों के नाम सागर नौटियाल (23) पुत्र जगदम्बा प्रसाद व हिमांशु नौटियाल (29) पुत्र पारेश्वर प्रसाद, दोनों सेमिया इगमघाट, घनसाली, टिहरी के बताये जा रहे है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here