गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में हुआ जबरदस्त ब्लास्ट

0
185

टिहरी। टिहरी मोटर मार्ग पर आज सुबह कांडीखाल के समीप गैस सिलिंडर से भरे एक ट्रक में जबरदस्त ब्लास्ट हो गया। जिससे पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है। सूचना मिलने पर स्थानीय प्रशासन, पुलिस व फायर सर्विस ने मौके पर पहुंच कर आग पर काबू पाया। हालांकि इस दुर्घटना में किसी जानमाल का नुकसान नहीं हुआ है।
जानकारी के अनुसार उत्तराखंड के टिहरी में रसोई गैस के सिलेंडर ले जा रहे ट्रक में आज सुबह लगभग 6 बजे भीषण आग लग गई। ट्रक में आग लगने की यह घटना टिहरी जिले के कांडीखाल मगरों के पास हुई है। सिलेंडर के ट्रक में लगी आग से 40 सिलेंडर मौके पर ही फट गए। धमाकों की आवाज के साथ गैस सिलेंडर दूर—दूर जा गिरे। स्थानीय लोगों द्वारा आग को बुझाने के लिए काफी प्रयास किए गए। लेकिन बलास्ट के कारण आग इतनी जबरदस्त थी कि उसे वह नहीं बुझा पाये और देखते ही देखते ट्रक जलकर खाक हो गया। हालांकि इस दौरान ट्रक में बैठे चालक ने भाग कर अपनी जान बचाई। बताया जा रहा है कि यह ट्रक रसोई गैस सिलेंडर लेकर घनसाली की तरफ जा रहा था। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार ट्रक गैस सिलिंडर लेकर श्रीनगर से टिहरी की ओर आ रहा था। कांडीखाल के समीप गैस सिलिंडर में ब्लास्ट होने से पूरा ट्रक जलकर राख हो गया है। ट्रक में सिर्फ चालक था उसने भागकर जान बचाई।
बताया जा रहा है कि ट्रक में आग लगने से टिहरी—श्रीनगर मोटरमार्ग कांडीखाल के पास बंद है और ब्लास्टिंग से पूरे क्षेत्र में धुएं का गुबार फैल गया है। जिला आपदा प्रबंधन कार्यालय को सूचना देने पर हाइवे खोलने की कार्रवाई की जा रही है और ट्रक में आग कैसे लगी जांच की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here