दुपहिया वाहन चोर गैंग के तीन सदस्य दबोचे, 10 वाहन बरामद

0
241

आरोपियों में एक बीएससी का छात्र तो दूसरा कर रहा है दसंवी की पढ़ाई

हरिद्वार। दुपहिया वाहन चोर गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने तीन लोगों को चुरायी गये दस दुपहिया वाहन सहित गिरफ्तार कर लिया है। आरोपियों में से एक जहंा बीएससी का छात्र है तो वहीं दूसरा दंसवी की पढ़ाई कर रहा है।
जानकारी के अनुसार गुरुकुल कांगडी विश्वविघालय कनखल निवासी युवक की मोटरसाईकिल अज्ञात चोरों द्वारा चोरी करने के सम्बन्ध में 9 सितम्बर को थाना कनखल में चोरी का मुकदमा दर्ज किया गया था।
सिटी क्षेत्र में दुपहिया वाहन चोरी पर लगाम लगाने एवं इन चोरियों का कारण बने वाहन चोर गैंग का पर्दाफाश करने के सम्बन्ध में एसएसपी अजय सिंह के निर्देश पर गठित की गई पुलिस टीम ने विभिन्न घटनास्थलों के आसपास के सीसीटीवी फुटेज जांचने के साथ—साथ सादे वस्त्रों में क्षेत्र में घुमकर वाहन चोरी की तह तक जाने का निर्णय लिया। लगातार किए जा रहे प्रयासों के पश्चात सफलता हासिल करते हुए गठित पुलिस टीम ने आज खोखरा तिराहे पर चैकिंग के दौरान मोटर साईकिल पर सवार तीन संदिग्धों को दबोचा। मोटर साइकिल का नम्बर एवं इंजन/चैसिस नम्बर चैक करने पर तस्दीक हुआ कि उक्त मोटर साइकिल की चोरी के सम्बन्ध में थाना कनखल पर चोरी का मुकदमा दर्ज है। गिरफ्त में आए तीनों आरोपियों से की गयी पूछताछ में उन्होने अपना नाम रजत कुमार पुत्र बब्लू, विकसित पुत्र विजेन्द्र व यश पुत्र कोमल निवासी नवासी भिक्कमपुर लक्सर बताया। जिनकी निशानदेही पर पुलिस ने चोरी की गयी अन्य 8 मोटर साईकिल व 1 स्कूटी बरामद की गयी है। पुलिस के अनुसार गिरफ्तार आरोपियों में से रजत वर्तमान में बीएससी दितीय वर्ष गुरुकुल में पढ़ाई कर रहा है। जबकि दीक्षित गांव में ही 10 वी की पढ़ाई कर रहा है। वहीं यश जो इन सारी चोरियों का मास्टर माइंड है 10 वी फेल है जो भिक्कमपुर में कुंवर फोटो स्टूडियो में फोटोग्राफी करता है। बहरहाल पुलिस ने उन्हे न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here