राज्य में शुन्य हुई कोविड मरीजों की संख्याः धन सिंह रावत

0
250

देहरादून। उत्तराखंड में पिछले एक सप्ताह से कोविड—19 का एक भी सक्रिय केस सामने नहीं आया है। भले ही प्रदेश में कोविड—19 का एक भी सक्रिय केस न हो लेकिन मौसम को देखते हुए सभी को सर्तक रहने की जरूरत है।
मीडिया को जारी एक बयान के माध्यम से यह बात सूबे के स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत द्वारा कही गयी। उन्होने कोविड—19 के प्रति प्रदेशवासियों की सतर्कता एवं विभागीय अधिकारियों के प्रयासों की सराहना की है। उन्होंने कहा कि भले ही प्रदेश में कोविड—19 का एक भी सक्रिय केस न हो लेकिन मौसम को देखते हुये सभी को सर्तक रहने की जरूरत है। उन्होने बताया कि कोरोना महामारी को लेकर अधिकारियों को विशेष सावधानी और जागरूकता अभियान संचालित करने के निर्देश समय—समय पर दिये गये हैं, जिसका नतीजा है कि प्रदेश में पिछले एक सप्ताह से कोविड—19 का एक भी सक्रिय केस सामने नहीं आया है जबकि राज्य भर के अस्पतालों एवं मेडिकल कॉलेजों में कोविड—19 की जांच लगातार की जा रही है।
उन्होंने बताया कि प्रदेश में 15 मार्च 2020 को कोविड—19 का पहला केस पाया गया था, तब से लेकर अब तक प्रदेश में कुल 4 लाख 49 हजार 472 कोविड पॉजिटिव केस दर्ज किये गये। जबकि इस वर्ष 1 जनवरी 2023 के अब तक राज्य में कोविड पॉजिटिव के मात्र 78 मामले सामने आये। विभागीय सक्रीयता एवं आम लोगों की जागरूकता व सावधानी के चलते तीन साल बाद प्रदेशभर में पिछले एक सप्ताह से कोविड—19 का एक भी एक्टिव केस नहीं पाया गया है जो कि प्रदेशवासियों के लिये राहत देने वाली बात है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिये स्वास्थ्य विभाग द्वारा लगातार वैक्सीनेशन अभियान संचालित किया जा रहा है साथ ही सूबे के प्रत्येक अस्पतालों में कोरोना की जांच जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here