शराबियों की मौज, खुले रहेंगे मयखाने

0
576


4 दिन, 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक 24 घंटे खुले रहेंगे होटल—रेस्टोरेंट व ढाबे

देहरादून। नए साल का जश्न इस साल कुछ अलग ही तरह का रहने वाला है। हिमाचल की तर्ज पर अब सरकार द्वारा पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए अपनी नीतियों—रीतियों में बड़ा बदलाव किया गया है। जिसके अनुसार नए साल से 2 दिन आगे और 2 दिन पीछे तक राज्य में होटल—रेस्टोरेंट और ढाबे व खाने—पीने की दुकानें 30 दिसंबर से 2 जनवरी तक 24 घंटे खुली रहेगी। वही मयखाने भी खुले रहेंगे और पीने वालों को किसी भी समय शराब मिल सकती है।
उल्लेखनीय है कि अपर सचिव सी रवि द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि पर्यटकों की सुविधा के मद्देनजर इस साल 30 दिसंबर से लेकर 2 जनवरी 2023 तक होटल—रेस्टोरेंट और खाने पीने की दुकानें और ढाबे 24 घंटे खुले रहेंगे। वहीं पर्यटन विभाग द्वारा आबकारी विभाग को जारी किए गए दिशा निर्देशों के अनुसार एफ एल 6 सी /7/7/सी अनुज्ञापनों को भी पर्यटन विभाग के अनुरूप ही संचालित रहने को कहा गया है। जिसका अर्थ है कि जिन होटलों और रेस्टोरेंटेंं में बार की व्यवस्था है वह भी 24 घंटे खुले रहेंगे।
आम तौर पर शराब की दुकानों की तरह इसके भी खुलने और बंद किए जाने का समय निर्धारित है। लेकिन जब होटल और रेस्टोरेंट खुले रहेंगे तो उनके बार भी 24 घंटे खुले रहेंगे। राज्य में यह नई व्यवस्था पहली बार की गई है। सामान्य तौर पर यह देखा जाता रहा है कि होटल और रेस्टोरेंटों को निश्चित समय तक ही खोला जाता था जिससे पर्यटकों को रहने व खाने—पीने की तमाम तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ती थी। कई बार तो उन्हें गाड़ियों में ही रातें गुजारनी पड़ती थी लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। 4 दिन उन्हें सिर्फ खाने की सुविधा ही 24 घंटे उपलब्ध नहीं होगी बल्कि पीने के लिए शराब का इंतजाम भी हो सकेगा। इस बार नए साल पर शराबियों की मौज रहने वाली है वही पर्यटकों को भी कम से कम भूखे पेट तो नहीं रहना पड़ेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here