जिला जज ने स्वच्छता महाअभियान में जुटे जनसमूह को दिखाई हरी झंडी

0
166

लोकेंद्र सिंह बिष्ट
उत्तरकाशी। उच्च न्यायालय के निर्देशानुसार जिले में आज स्वच्छता महाअभियान संचालित किया जा रहा है। अभियान का शुभारंभ जिला जज गुरबख्श सिंह ने जिला न्यायालय परिसर से अभियान में जुटे जनसमूह को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस मौके पर जिला न्यायालय परिसर में आयोजित कार्यक्रम में जिला जज ने अभियान के प्रति जन जागरूकता बढ़ाने के लिए पिछले दिनों आयोजित पोस्टर और स्लोगन प्रतियोगिता के विजेता छात्र छात्राओं को प्रमाण पत्र वितरित करने के साथ ही स्वच्छता के क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाले नगरपालिका के पर्यावरण मित्रों को प्रमाण पत्र प्रदान कर सम्मानित किया । इस मौके पर उपस्थित लोगों को स्वच्छता की शपथ दिलाते हुए जिला जज ने सभी लोगों ने अभियान में बढ़-चढ़कर भागीदारी करने की अपील की और अपने घर और आसपास सफाई का निरंतर ध्यान रखने और कूड़े का समुचित निस्तारण करने का आह्वान किया।
इस दौरान जिलाधिकारी अभिषेक रूहला, पुलिस अधीक्षक अर्पण यदुवंशी, मुख्य विकास अधिकारी गौरव कुमार, सिविल जज सीनियर डिविजन श्रीमती श्वेता राणा चौहान सहित अन्य न्यायिक अधिकारीगण, बार एसोसिएशन के पदाधिकारी भी उपस्थित रहे। अभियान में व्यापार मंडल , शिक्षण संस्थाओं के छात्र-छात्राएं, एनसीसी कैडेट्स सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारियों के साथ ही बड़ी तादाद में जन सामान्य ने बढ़-चढ़कर भागीदारी की जा रही है।
यह अभियान नगर पालिका परिषद बाड़ाहाट के सभी 11 वार्डों में संचालित किया जा रहा है जिसके लिए विभिन्न विभागों और संगठनों को अलग-अलग जिम्मेदारी सौंपी गई है। इसके साथ ही जिले के अन्य नगरीय और ग्रामीण कस्बों में भी यह अभियान व्यापक स्तर पर संचालित किया जा रहा है।
अभियान की शुरुआत में जिला जज जिला अधिकारी के नेतृत्व में नगर के मुख्य मार्ग पर निकाली गई जागरूकता रैली के दौरान लोगों से स्वच्छता अभियान में बढ़-चढ़कर सहयोग करने की अपील की गई इस मौके पर विश्वनाथ चौक में नुक्कड़ नाटक प्रदर्शन भी किया गया।
जिला जज और जिला अधिकारी सहित न्यायिक अधिकारियों के अगुवाई में स्वयंसेवकों के जत्थे ने विश्वनाथ मंदिर परिसर, हनुमान मंदिर परिसर, पुलिस थाना परिसर, केदार घाट, गंगा के तटवर्ती क्षेत्रों सहित मुख्य बाजार में सफाई अभियान संचालित कर बड़ी मात्रा में कूड़ा एकत्रित कर सुरक्षित निस्तारण के लिए नगरपालिका के सुपुर्द किया। इस मौके पर अभियान में जुटे न्यायिक अधिकारियों और स्वयंसेवियों ने घर-घर जाकर लोगों से स्वच्छता के प्रति जागरूक रहने और अपने आस-पड़ोस में कूड़ा न फेंकने का आह्वान करते हुए कहा कि जागरूकता से ही हम नगर और जिले को स्वच्छ बनाए रखने में कामयाब हो सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here