बस खाई में गिरी, एक बच्ची सहित दो की मौत, चार घायल

0
166

हरिद्वार। सड़क हादसे में एक अनियंत्रित बस के खाई में गिर जाने से जहंा एक बच्ची सहित बस कंडक्टर की मौके पर ही मौत हो गयी वहीं चार लोग गम्भीर रूप से घायल हुए है। सूचना मिलने पर एसडीआरएफ टीम ने मौके पर पहुंच कर फायर सर्विस व स्थानीय पुलिस की मदद से मृतकों व घायलों को बाहर निकाला और घायलो को अस्पताल पहुंचाया जहंा उनकी हालत चिंताजनक बनी हुई है।
जनपद हरिद्वार में एक बड़ा सड़क हादसा हुआ है। 41 लोगों से भरी बस 20 मीटर गहरी खाई में गिर गई। हादसे के बाद मौके पर चीख पुकार मच गई। सूचना पर पहुंची एसडीआरएफ टीम ने राहत एवं बचाव कार्य चलाया और घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। बताया जा रहा है कि हादसे में बस कंडक्टर और एक 10 महीने की बच्ची की मौत हो गयी है।
मिली जानकारी के अनुसार, हरिद्वार के चंडी चौक से करीब 200 मीटर आगे नजीबाबाद की तरफ एक रोडवेज बस बेकाबू होकर 20 मीटर नीचे खाई में गिर गई। हादसे में बस कंडक्टर और एक 10 महीने की बच्ची की मौत हो गई जबकि चार लोग गंभीर घायल हुए हैं, जिन्हें एम्स ऋषिकेश के लिए रेफर किया गया है।
जनपद हरिद्वार सिटी कंट्रोल रूम, हरिद्वार द्वारा एसडीआरएफ को सूचना दी गयी थी कि चंडी चौक से लगभग 200 मीटर आगे नजीबाबाद की ओर एक रोडवेज बस अनियंत्रित होने से मुख्य मार्ग से पलटकर लगभग 20 मीटर नीचे दुर्घटनाग्रस्त हो गयी है। सूचना पर पोस्ट ढालवाला से एसडीआरएफ टीम मौके के लिए रवाना हुई। बस उत्तराखंड रोड़वेज की थी जो रूपड़िया से हरिद्वार की ओर आ रही थी। सभी सामान्य घायल यात्रियो को स्थानीय पुलिस तथा एसडीआरएफ द्वारा बाहर निकाल दिया गया, जबकि बस का परिचालक (बस कन्डक्टर) बस के नीचे ही दबा हुआ था। एसडीआरएफ टीम द्वारा फायर सर्विस व स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर कड़ी मशक्कत करते हुए कटिंग उपकरणों की सहायता से बस को काटकर उक्त दबे हुए व्यक्ति को बाहर निकाला और अस्पताल पहुंचाया जिसे चिकित्सकों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया है। किसी अन्य घायल अथवा आवश्यक सामान होने के दृष्टिगत ैएसडीआरएफ टीम द्वारा घटनास्थल के आसपास के स्थानों पर गहन सर्चिंग की गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here