शिक्षक ने फिजिकल एजुकेशन के दौरान 15 छात्राओं का यौन शोषण किया

0
125


बेंगलुरु। बेंगलुरु के एक सरकारी स्कूल के शिक्षक ने फिजिकल एजुकेशन के दौरान बीते तीन माहों में 15 छात्राओं का यौन शोषण किया। हालाँकि इस मामले में अब पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में बेंगलुरु पुलिस ने बताया कि हेब्बल के सरकारी स्कूल का शिक्षक अंजनप्पा फिजिकल एजुकेशन की कक्षाओं के दौरान छात्राओं को अनुचित रूप से छूता था और कई बार उन्हें किस भी करता था।
इसी के साथ हेब्बल पुलिस थाने के निरीक्षक दिलीप कुमार के एच ने बताया कि घटना हाल ही में तब सामने आई जब कक्षा आठवीं और नवीं की छात्राओं ने अपने माता-पिता को शिक्षक की करतूत के बारे में बताया। वहीँ उसके बाद माता-पिता ने स्कूल के हेडमास्टर को यह जानकारी दी। इस मामले के बारे में जानने के बाद हेडमास्टर ने आंतरिक जांच कराई और जांच में विद्यार्थियों ने आरोप लगाया कि उक्त शिक्षक भोजनावकाश व पीई की कक्षाओं के दौरान अनुचित ढंग से छूता है और किस भी करता है। अंत में शिक्षक के खिलाफ आरोपों की पुष्टि होने के बाद हेडमास्टर ने बीते मंगलवार को आरोपी के खिलाफ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी।
उसके बाद पुलिस ने उसके खिलाफ पोक्सो कानून व अन्य धाराओं केस दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले के बारे में जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि आरोपी अंजनप्पा के खिलाफ पोक्सो एक्ट की धारा 8, जिसमें यौन उत्पीड़न के लिए तीन से पांच साल तक की सजा का प्रावधान है और धारा 12, जिसमें यौन उत्पीड़न के लिए तीन साल तक की सजा और जुर्माना का प्रावधान तथा भादंवि की धारा 354 (शील भंग करने के इरादे से हमला करना) के तहत मामला दर्ज किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here