कल पेश किया जाएगा अनुपूरक बजट

0
110

सर्वदलीय बैठक में विधायी कार्यों का एजेंडा तय
विधानसभा अध्यक्ष ने शांतिपूर्ण सत्र संचालन की अपील की


देहरादून। कल शुरू होने जा रहे शीतकालीन विधानसभा सत्र की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। विधानसभा सत्र के दौरान विधायी कार्यों का एजेंडा तय किया जा चुका है जिसके अनुसार कल सत्र के पहले ही दिन सरकार अपना अनुपूरक बजट पेश करने जा रही है।
कल से शुरू होने वाले इस सत्र के शांतिपूर्ण संचालन और विधायी कार्यों का एजेंडा तय करने के लिए विधानसभा अध्यक्ष रितु खंडूरी द्वारा आज विधानसभा भवन में एक सर्वदलीय बैठक बुलाई गई जिसमें इस सात दिवसीय शीतकालीन सत्र के लिए विधायी कार्यों का एजेंडा तय किया गया। जिसके अनुसार सत्र के पहले ही दिन शाम चार बजे तक सरकार द्वारा अनुपूरक बजट पेश किया जाएगा। आज शाम को कार्य मंत्रणा समिति की बैठक होनी है जिसमें विधायी कार्यो पर अपनी मुहर लगाई जाएगी। विधानसभा अध्यक्ष ने सभी दलों के नेताओं से अपील की है कि वह अपने क्षेत्र की समस्याओं से जुड़े सवाल सदन में रखें और विकास योजना से जुड़े सवाल पूछे लेकिन सदन की कार्यवाही को शांतिपूर्ण ढंग से संचालित करने में सहयोग करें।
उधर कांग्रेस द्वारा सदन और सदन से बाहर सरकार की घेराबंदी के लिए भी कमर कसी जा चुकी है। भ्रष्टाचार और पेपर लीक मामले से लेकर अंकिता भंडारी हत्याकांड की गूंज इस बार सदन में सुनाई देगी। वहीं सरकार के सामने बैक डोर भर्तियों के मामले में आने वाले सवालों से निपटना भी एक बड़ी चुनौती रहने वाला है सत्र में प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर सरकार से तीखे सवाल जवाब हो सकते हैं। उधर आज सर्वदलीय बैठक के बाद नेता विपक्ष यशपाल आर्य से जब यह पूछा गया कि सरकार विधानसभा सत्र के पहले ही दिन अनुपूरक बजट लाने जा रही है तो उन्होंने कहा कि सरकार के पास बिजनेस नहीं है यही कारण है जब विजन नहीं है तो सरकार का प्रयास यही होगा कि विधायी कार्याे को जल्द निपटा कर सत्र को समेटा जाए उन्होंने कहा कि वह अनुपूरक बजट पर चर्चा के लिए पर्याप्त समय देने की मांग करेंगे उन्होंने कहा कि भले ही हमारी संख्या कम सही लेकिन पूर्ववर्ती सत्र की तरह कांग्रेस तमाम मुद्दों पर सरकार की घेराबंदी करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here