HomeNews Postsउत्तराखंडधर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव निर्विघ्न संपन्न

धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय में छात्रसंघ चुनाव निर्विघ्न संपन्न

टिहरी। धर्मानंद उनियाल राजकीय महाविद्यालय छात्रसंघ चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अंकुश सिंह , सचिव पद पर छात्र संगठन वंदे मातरम की रीना रावत तथा विश्वविद्यालय प्रतिनिधि पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रिंस पुहल को विजई घोषित किया गया।
उपाध्यक्ष के पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शंकर सिंह रावत, सह सचिव पद पर एनएसयूआई की सुमन सिंह नेगी कोषाध्यक्ष छात्रा के पद पर यूएसएफ छात्र संगठन की अंजली रावत को निर्वाचित घोषित किया गया है।
उल्लेखनीय है कि छात्रसंघ निर्वाचन कार्यक्रम अनुसार आज प्रातः 8:00 बजे से अपराहन 1:00 बजे तक मतदान तथा अपराहन 2:00 बजे से कॉलेज परिसर के कंप्यूटर लैब में स्थानीय प्रशासन पुलिस एवं कालेज प्रशासन की मौजूदगी में मतगणना का कार्यक्रम संपन्न हुआ। कुल 294 छात्र-छात्राओं में से 216 ने अपने मतदान का प्रयोग किया।
विदित हो कि अध्यक्ष पद के प्रत्याशियों में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के अंकुश सिंह को 92 मत निर्दलीय उम्मीदवार शिवानी भट्ट को 84 एवं यू एस एफ के अजय रावत को मत प्राप्त हुए। अध्यक्ष पद पर 4 मतों को अवैध घोषित किया गया।
उपाध्यक्ष पद पर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के शंकर रावत को 165 मत तथा यू एस एफ की मनोरमा को 41 मत प्राप्त हुए, इस पद के लिए पांच मत अवैध तथा पांच मत नोटा के अंतर्गत दर्ज किए गए।
सचिव पद पर वंदे मातरम की रीना रावत को 112 मत तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के हवन धमांडा को सो मत मिले इस पद के लिए 4 मतों को अवैध घोषित किया गया।
सह सचिव पद के लिए एनएसयूआई की सुमन सिंह नेगी को 109 मत अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की विशाल कुमार कसेरा को 95 मत प्राप्त हुए इस पद के लिए 10 मतों को अवैध तथा 2 मतों को नोटा के अंतर्गत घोषित किया गया।
कोषाध्यक्ष छात्रा आरक्षित के पद पर यूएसए की अंजली रावत को 123 मत तथा अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की राखी चक्रवर्ती को 86 मतों पर संतोष करना पड़ा इस पद के लिए 5 मतों को अवैध तथा दो मत नोटा के अंतर्गत दर्ज किए गए।
यू आर पद के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रिंस पुहल को 129 युवा सबके आकाश को 43 तथा एनएसयूआई के कुलदीप सजवान को 42 मत प्राप्त हुए। इस पद पर 2 मतों को अवैध घोषित किया गया।
विजई घोषित प्रत्याशियों को प्राचार्य कक्ष में मतगणना के तत्काल बाद मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ हिमांशु जोशी ने शपथ दिलाई। संपूर्ण निर्वाचन प्रक्रिया के दौरान तहसीलदार नरेंद्र नगर अयोध्या प्रसाद उनियाल प्रभारी निरीक्षक थाना नरेंद्र नगर प्रदीप पंत मय फोर्स, कॉलेज प्राचार्य प्रोफेसर आर के उभान, निर्वाचन अधिकारी डॉक्टर नताशा, डॉ विक्रम सिंह बर्त्वाल, डॉक्टर चेतन भट्ट कॉलेज के समस्त प्राध्यापक एवं कर्मचारी विशेष रूप से उपस्थित रहे। विजयी प्रत्याशियों ने जीत की खुशी में विजय जुलूस निकालकर जयघोष के नारे लगाए। इस प्रकार छात्रसंघ निर्वाचन 2022 -23 की प्रक्रिया निर्विघ्न संपन्न हो गई।

مقالات ذات صلة

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

الأكثر شهرة

احدث التعليقات