यूसीसी के विरोध में नुमाइन्दा ग्रुप ने किया राजभवन कूच

0
304

देहरादून। समान नागरिक सहिंता (यूसीसी) के विरोध में आज नुमाइन्दा ग्रुप द्वारा राजभवन कूच कर एसडीएम के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन प्रेषित किया गया है।
दून में हो रही भारी बारिश के बीच आज अपने पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत नुमाइन्दा गु्रप द्वारा राजभवन कूच किया गया। जिन्हे पुलिस ने बेरिकेटिंग लगाकर हाथी बड़कला पुलिस चौकी के समीप रोका गया। जिस पर नुमांइन्दा गु्रप द्वारा वहीं सरकार द्वारा राज्य में लागू किये जा रहे यूसीसी कानून का विरोध कर नारेबाजी की गयी। जिसके बाद एसडीएम ने मौके पर पहुंचे जिन्हे गु्रप द्वारा राज्यपाल के नाम ज्ञापन प्रेषित किया गया।
ज्ञापन के माध्यम से नुमाइन्दा ग्रुप का कहना है कि उक्त कानून को राज्य में लागू किये जाने की न तो आवश्यकता है और न ही यह तर्क संगत है। उनका कहना है कि इस कानून को राज्य में लागू किये जाने की दशा में सभी धर्मो व जातियों की धार्मिक व रीति रिवाजों तथा परम्पराये जो भिन्न—भिन्न है प्रभावित होगीं। और समाज में इससे एकता की बजाय अनेकता व वैमन्स्यता का माहौल उत्पन्न होगा। जो राज्य के विकास व सदभाव में बाधक बनेगा।
ज्ञापन के माध्यम से राज्यपाल से मांग की गयी है कि आप अपने विवेक व स्तर से इस कानून को राज्य में लागू न किये जाने के सम्बन्ध में ठोस कार्यवाही करें तथा इस सम्बन्ध में चल रही कार्यवाही पर रोक लगाये। ज्ञापन देने वालों में पूर्व बार काउन्सिल आफ उत्तराखण्ड अध्यक्ष रजिया बेग, तन्जीमें रहनुमाये मिल्लत केन्द्रीय अध्यक्ष लताफत हुसैन, पूर्व राज्यमंत्री याकूब सिद्दीकी, अकील अहमद सहित कई अन्य लोग शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here