कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच कोर्ट में ऑनलाइन पेश हो सकेंगे वकील

0
229


नई दिल्ली। भारत के प्रधान न्यायाधीश (सीजेआई) डी. वाई. चंद्रचूड़ ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों की बढ़ती संख्या पर गौर करते हुए बुधवार को कहा कि उच्चतम न्यायालय वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए वकीलों की दलीलें सुनने का इच्छुक है। प्रधान न्यायाधीश चंद्रचूड़ और न्यायमूर्ति जे. बी. पारदीवाला की एक पीठ ने कहा कि अदालत वकीलों को ‘हाईब्रिड मोड’ (परिसर में या ऑनलाइन माध्यम से) से पेश होने की अनुमति देने को तैयार है। प्रधान न्यायाधीश ने कहा, ‘हम आपकी दलीलें वीडिया कॉन्फ्रेंस के जरिए सुन सकते हैं।
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से बुधवार को सुबह आठ बजे जारी अद्यतन आंकड़ों के अनुसार, भारत में एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 4,435 नए मामले आने के बाद देश में अभी तक संक्रमित हुए लोगों की संख्या बढ़कर 4,47,33,719 हो गई है. पिछले 163 दिन में सामने आए ये सर्वाधिक दैनिक मामले हैं. वहीं, उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 23,091 पर पहुंच गई है. मृतक संख्या भी बढ़कर 5,30,916 हो गई है। दिल्ली में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 521 नए मामले सामने आए, जो पिछले साल 27 अगस्त के बाद एक दिन में सामने आए संक्रमण के सर्वाधिक मामले हैं. संक्रमण से एक मरीज की मौत भी हो गई। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को साझा किए गए आंकड़ों से यह जानकारी मिली. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक, संक्रमण से एक और मरीज की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 26,533 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने कहा कि मरीज की मौत का प्राथमिक कारण कोविड-19 नहीं था. इस दौरान संक्रमण दर 15.64 प्रतिशत हो गयी है।
नए मामले सामने आने के बाद राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 20,11,555 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक सोमवार को 3,331 नमूनों की कोविड-19 जांच की गयी थी। इससे पहले, दिल्ली में सोमवार को संक्रमण के 293 मामले सामने आए थे और संक्रमण की दर 18.53 प्रतिशत रही थी। देश में एच3एन2 इन्फ्लूएंजा के मामलों में तेज वृद्धि के बीच दिल्ली में पिछले कुछ दिनों में नए कोविड मामलों की संख्या में बढ़ोतरी देखी जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here