‘कोश्यारी महाराष्ट्र के अपराधी हैं’

0
247

मुंबई। महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे से उनके वर्षा स्थित सरकारी आवास पर मुलाकात की। इस मुलाकात में इन दोनों के बीच क्या चर्चा हुई, इसका खुलासा नहीं हो सका।
लेकिन विभिन्न राजनीतिक चर्चाएं उत्पन्न हुई हैं. बैठक शनिवार शाम को हुई थी। उसके बाद ठाकरे सांसद संजय राउत ने इस यात्रा की आलोचना करते हुए कहा है कि कोश्यारी महाराष्ट्र के अपराधी हैं।
राउत ने कहा, महाराष्ट्र के पूर्व राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी महाराष्ट्र के अपराधी हैं। महाराष्ट्र का सबसे बड़ा अपराध कोश्यारी ने किया है जो उस समय राज्यपाल थे। सुप्रीम कोर्ट ने बता दिया है कि यह कितना बड़ा अपराध है। ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और पूर्व राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी की मुलाकात पर टिप्पणी करते हुए कहा है कि अगर मुख्यमंत्री महाराष्ट्र के अपराधी से मिलते हैं तो यह उनकी प्रवृत्ति है। उन्होंने असंवैधानिक तरीके से काम करके सरकार लाई। इसलिए, यदि पूर्व राज्यपाल अपने द्वारा स्थापित असंवैधानिक मुख्यमंत्री से मिलने जाते हैं, तो उन्हें दो असंवैधानिक व्यक्ति दिखाई देंगे। हम इसे गंभीरता से नहीं लेते. संजय राउत ने यह भी कहा है कि भगत सिंह कोश्यारी को अपने कर्मों का फल जल्द ही मिलेगा और कानूनी तरीकों से मिलेगा।
महाराष्ट्र ने देखा कि भगत सिंह कोश्यारी ने बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को तोड़ने के लिए इस घटना का दुरुपयोग किया। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि कोश्यारी ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए कानून और संविधान का गलत इस्तेमाल किया. ऐसे पूर्व राज्यपाल को मुख्यमंत्री अपने वर्षा बंगले में बुलाकर गले लगा रहे हैं तो यह उनका सवाल है. यह बात संजय राउत ने भी कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here