किसान नेता राकेश टिकैत पर हमला, काली स्याही फेंकी

0
446

भाकियू कार्यकर्ताओं में भारी रोष
जमकर चले लात, घुंसे और कुर्सिया

बेंगलुरु। एक कार्यक्रम में भाग लेने कर्नाटक गए किसान नेता राकेश टिकैत पर बेंगलुरु में कुछ लोगों ने हमला कर दिया, उनके ऊपर काली स्याही फेंक दी गई जिसके बाद भारी हंगामा खड़ा हो गया और जमकर लात—घूंसे और कुर्सियां चली। इस घटना को लेकर भाकियू नेता और कार्यकर्ताओं में भारी आक्रोश है।
जानकारी के अनुसार भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत पर यह हमला उस समय हुआ जब वह बेंगलुरु के गांधी भवन में एक पत्रकार वार्ता में भाग लेने यहां पहुंचे थे। उसी दौरान एक व्यक्ति द्वारा उन पर काली स्याही फेंकी गई। स्याही इतनी ज्यादा थी कि इससे राकेश टिकैत एक बारगी विचलित हो गए। मौके पर मौजूद भाकियू समर्थकों ने स्याही फेंकने वाले को वहीं दबोच लिया और मारपीट शुरू हो गई। देखते ही देखते पत्रकार वार्ता हाल जंग के मैदान में तब्दील हो गया जमकर लात, घुंसे और कुर्सियां चलने लगी। घटना की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया। पता चला कि स्याही फेंकने वाला कोडीहल्ली ग्रुप का है तथा यह विवाद संगठन के दो ग्रुपों के बीच आपसी तकरार के कारण हुआ है।
घटना से हतप्रभ राकेश टिकैत का कहना था कि उन्हें नहीं पता कि यह किसने किया और इसके पीछे क्या कारण है। उन्होंने कहा कि सरकार और स्थानीय प्रशासन इसके लिए जिम्मेवार है। उन्होंने कहा कि यहां सुरक्षा के कोई इंतजाम नहीं किए गए थे। राकेश टिकैत जो तीन कृषि कानूनों के विरोध में लंबी लड़ाई लड़ चुके हैं, पर हुए इस हमले से भाकियू कार्यकर्ताओं और नेताओं में भारी आक्रोश है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here