गायक सिद्धू की हत्या में पंजाब एसटीएफ टीम ने दून में डाला डेरा

0
955

हेमकुण्ड से आ रहे कुछ युवकों से की कड़ी पूछताछ, एक को साथ लेकर गये

देहरादून। पंजाब के गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मामले में पंजाब एसटीएफ ने दून में डेरा डालने के साथ ही हेमकुण्ड साहिब से वापस आ रहे कई लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। जबकि एक युवक को घटना का सूत्रधार मानते हुए उसको अपने साथ ले गयी। स्थानीय पुलिस ने पूछताछ की पुष्टि की लेकिन गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है। वहीं एसटीएफ उत्तराखण्ड ने इस बात की पुष्टि की गयी है कि पंजाब एसटीएफ गाडी में सवार युवक को अपने साथ ले गयी है।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस पंजाब के गायक शुभदीप सिंह उर्फ सिद्धू मूसेवाला की हत्या उस समय की गयी जब वह अपने दो साथियों के साथ अपनी गाडी चलाकर गांव जवाहरके के रास्ते खारा—बरनाला जा रहे थे तभी दो कारों में सवार बदमाशों ने सिद्धू की कार पर रिवाल्वर व एके —47 से लगभग दस मिनट तक फायरिंग की जिससेे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी जबकि उसके दोनों साथी गम्भीर रूप से घायल हो गये। इस घटना से पंजाब में हडकम्प मच गया। सिद्धू मूसेवाला की हत्या पर भाजपा, कांग्रेस व आप नेताओं ने दुःख व्यक्त किया। इस मामले को पंजाब के डीजीपी वीके भंवरा ने भी गम्भीरता से लेते हुए एसआईटी का गठन करने के आदेश देते हुए पुलिस अधिकारियों को घटना का शीघ्र खुलासा करने के आदेश दिये। वहीं सिद्धू की हत्या का जिम्मा कनाडा में बैठे गैगेस्टर गोल्डी बरार ने लिया है। गोल्डी बरार अजमेर जेल में बंद लॉरेस विश्नोई का करीबी माना जाता है।
आज यहां पंजाब एसटीएफ ने नया गांव पेलियो में अपना डेरा डाल दिया। पंजाब की एसटीएफ को सूचना मिली थी कि इस हत्याकाण्ड का सूत्रधार हेमकुण्ड साहिब के दर्शन करने के लिए उत्तराखण्ड आया है। जिसके बाद पंजाब एसटीएफ ने स्थानीय पुलिस की मदद से नया गांव पेलियो पुलिस चौकी के पास बैरियर लगाकर हेमकुण्ड साहिब से आ रहे युवकों को रोकना शुरू कर दिया जिसपर भी थोडा सा शक हुआ तो उससे कडी पूछताछ की गयी। देर सांय तक पंजाब एसटीएफ ने आधा दर्जन युवकों को पूछताछ के लिए हिरासत मेें लिया था। सूत्रों के अनुसार पंजाब एसटीएफ यहां से एक युवक को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी है। वहीं स्थानीय पुलिस ने इस बात की पुष्टि नहीं की है। नया गांव पेलियो चौकी प्रभारी विवेक राठी ने फोन पर सम्पर्क करने पर बताया कि पंजाब एसटीएफ यहां आयी थी तथा कुछ लोगों से पूछताछ भी की गयी लेकिन किसी को अपने साथ नहीं ले गयी है। वहीं एसएसपी एसटीएफ अजय सिंह ने बताया कि पंजाब एसटीएफ यहां पर आयी थी तथा पंजाब नम्बर की एक कार को ट्रेक किया गया जिसमेें सवार लोगों को पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here