आगामी तीन दिन मूसलाधार बारिश होगी

0
149

  • मुख्यमंत्री ने की लोगों से सावधानी बरतने की अपील

देहरादून। उत्तराखंड में मानसूनी आपदा से जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो रहा है लेकिन अभी भी इससे राहत के कोई आसार दिखाई नहीं दे रहे हैं। मौसम विभाग द्वारा जारी ताजा अपडेट के अनुसार राजधानी दून सहित राज्य के 6 जिलों में भारी और तीन जिलों में भारी से भी भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री धामी ने जहां आपदा राहत में लगी टीमों और जिला प्रशासनों को अलर्ट रहने की निर्देश दिए हैं वहीं लोगों से भी अपील की है कि वह अनावश्यक यात्रा से बचें और सतर्कता बरते।
मौसम विभाग द्वारा दून, टिहरी और पौड़ी में भारी बारिश की संभावना जताई गई है वही नैनीताल, उधम सिंह नगर व चंपावत में भारी से भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है जिसका असर बीती रात से ही देखा जा रहा है। विकास नगर व दून के कुछ हिस्सों में बीती रात भारी बारिश होने के बाद शासन—प्रशासन अलर्ट पर है वहीं धरासू के पास भारी बारिश व भूस्खलन से गंगोत्री हाइवे बंद हो गया है। वहीं केदारनाथ हाईवे भी भूस्खलन के कारण कई स्थानों पर बंद हो गया है। टिहरी और नरेंद्र नगर में भारी बारिश से बड़ा नुकसान हुआ है। जहां भारी बारिश से घरों में मलवा और पानी भरने की खबर है। उधर उधम सिंह नगर में नेपाल को जोड़ने वाले छिनका पुल में बड़ी—बड़ी दरारें पड़ गई है। हल्द्वानी और नैनीताल में भारी बारिश जारी है। हल्द्वानी में आपदा प्रभावित दो सौ दो परिवारों का सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है तथा प्रशासन उनकी मदद में जुटा हुआ है।
ऋषिकेश में भी बीती रात से भारी बारिश हो रही है। रानी पोखरी से आगे भोगपुर में महादेव नाले में आए तूफान से बीती रात कई घरों में पानी घुस गया। उधर जोशीमठ और कोटद्वार में बारिश से तबाही का दौर जारी है क्षेत्र में धरती में पड़ने वाली दरारों से लोग डरे हुए हैं। मौसम विभाग द्वारा कहा जा रहा है कि 14 अगस्त तक राज्य में कहीं भारी तो कहीं भारी से भी भारी बारिश का दौर जारी रहेगा जिसके कारण लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here