अंतर्जनपदीय नकबजन गिरोह का खुलासा, 2 मुख्य सदस्य गिरफ्तार

0
49

  • तीन लाख से अधिक की नगदी व वारदात में प्रयुक्त स्कूटी बरामद

हरिद्वार। अंतर्जनपदीय नकबजन गिरोह का खुलासा करते हुए पुलिस ने गिरोह के दो मुख्य सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है। जिनके कब्जे से तीन लाख से अधिक की नगदी व वारदातों में प्रयुक्त स्कूटी भी बरामद की गयी है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रमेन्द्र डोबाल ने बताया कि बीते वर्ष 20 दिसम्बर की रात को कोतवाली रूड़की क्षेत्रांर्तगत चौधरी चरण सिंह कालोनी ेके एक दो मंजिला मकान में अज्ञात चोरों द्वारा ज्वैलरी व नगदी चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया था। जिस सम्बन्ध में पीड़ित धमेंन्द्र की शिकायत पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी थी। इसके पश्चात दिनांक 27 /28 की रात सिविल लाइन रुड़की स्थित एक घर का ताला तोड़कर ज्वेलरी व नगदी चोरी करने के संबंध में अनिल कुमार पुत्र स्वर्गीय नेमचंद जैन की शिकायत पर मुकदमा दर्ज करा गया। घटनाओं को गंभीरता से लेते हुए पुलिस ने अज्ञात चोरों की तलाश शुरू कर दी गयी। मामले की शुरुआती पड़ताल में सामने आया कि चोर चिन्हित घरों के मुख्य दरवाजा के बजाए दीवार फांदकर छत पर चढ़े और फिर घर के अंदर घुसकर सिर्फ सोने के जेवरात व नगदी को अपना निशाना बनाया गया। बहरहाल पुलिस को पता चला कि दोनो ही घटनाए एक ही गिरोह द्वारा अंजाम दी गयी है। इस मामले में प्रकाश में आयी संदिग्ध स्कूटी की पड़ताल कर स्कूटी मालिक अजय कुमार को पुलिस ने दबिश देकर गिरफ्तार कर लिया गया। जिससे पूछताछ में पता चला कि उसने ही अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर रुड़की क्षेत्र की दोनों घटनाओं को अंजाम दिया था। गिरोह द्वारा बीते वर्ष मार्च के महीने जनपद देहरादून के मेहंदीपुर कला क्षेत्र में भी नकबजनी करने की बात सामने आयी। पुलिस ने गिरफ्त में आए आरोपी की निशांदेही पर गिरोह में सम्मिलित एक अन्य आरोपी को भी पकड़ लिया है।
एसएसपी ने बताया कि पकड़ में आए नकबजनी के आरोपित अजय कुमार पुत्र प्रदीप सिंह और भोले पुत्र चंद्र मोहन पीठ बाजार ज्वालापुर कोतवाली ज्वालापुर के निवासी हैं और इनके पास से नगदी 3 लाख 13 हजार रुपए की नगदी व घटना में प्रयुक्त स्कूटी बरामद की गयी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here