हिरासत में ली गई नाजिया युसूफ को केरल हाईकोर्ट के आदेश के बाद छोडा

0
577

देहरादून। कोच्चि (केरल) एयरपोर्ट से हिरासत में ली गई भाजपा विधायक के भाई सचिन उपाध्याय की पत्नी नाजिया युसूफ को केरल हाईकोर्ट के आदेश के बाद छोड़ दिया गया है। नाजिया को लेने देहरादून से कोच्चि गई पुलिस टीम को भी खाली हाथ लौटना पड़ा।
गौरतलब है कि जमीन धोखाधड़ी से जुड़े एक मामले में राजपुर थाने में सचिन उपाध्याय व उनकी पत्नी नाजिया युसूफ के खिलाफ मुकदमा दर्ज है। बुधवार को वह आस्ट्रेलिया इंडिया यूथ डायलाग (एआइवाइडी) की ओर से सिडनी व मेलबोर्न में आयोजित कांफ्रेंस में हिस्सा लेने के लिए जा रही थी, इसी दौरान कोच्चि एयरपोर्ट पर उन्हें इमीग्रेशन की टीम ने पकड़ लिया और देहरादून पुलिस को सूचित किया। जिस पर देहरादून पुलिस की ओर से उन्हें कोच्चि की पुलिस के हवाले करने को कहा गया व साथ ही देहरादून से एक टीम हवाई जहाज के माध्यम से कोच्चि भेजी गई। गुरुवार को नाजिया ने अपने अधिवक्ता के माध्यम से केरल हाईकोर्ट में उनके व शिकायतकर्ता पक्ष के समझौते संबंधी दस्तावेज दिखाए। इसके बाद कोर्ट ने उन्हें छोड़ने के आदेश जारी किए।
दूसरी ओर, सचिन उपाध्याय ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया कि कोच्चि एयरपोर्ट पर नाजिया युसूफ की कोई गिरफ्तारी नहीं हुई। उन्हें केवल पूछताछ के लिए डिटेन किया गया था, क्योंकि पहले ही इस मामले में शिकायतकर्ता मुकेश जोशी के साथ समझौता हो चुका है। जब विवाद ही सुलझ गया तो गिरफ्तारी का कोई औचित्य ही नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here