भूकंप से मरने वालों की संख्‍या 30 हजार के पार, भवन निर्माण से जुड़े 130 लोग गिरफ्तार

0
230


अंकारा। तुर्किए में भूकंप के बाद से जबरदस्त तबाही का मंजर देखने को मिल रहा है। तुर्किए और सीरिया में कुल मौतों का आंकड़ा 30 हजार के लगभग हो चुका है। सिर्फ तुर्किए में ही 25 हजार से अधिक लोगों की जानें गई हैं। घायलों की संख्या 80 हजार के लगभग हो चुकी है। इस बीच तुर्किए में भवन निर्माण से जुड़े ठेकेदारों की भी गिरफ्तारियां तेज हो गई हैं। तुर्की में भूकंप में ढह गई इमारतों के निर्माण के सिलसिले में सैकड़ों लोगों के खिलाफ गिरफ्तारी वारटं जारी किया गया है। ये लोग कथित तौर पर उन भवनों के निर्माण में शामिल थे जो कमजोर थे और भूकंप के कारण गिर गए।
इन भवनों के मलबे से दबकर हजारों लोगों की मौत हुई। पुलिस पहले ही 130 लोगों को हिरासत में ले चुकी है या उनके खिलाफ वारंट जारी कर चुकी है। इनमें से अधिकांश भवन निर्माण से जुड़े ठेकेदार शामिल हैं। इसमें और अधिक गिरफ्तारी होने की आशंका जताई जा रही है।
गर्भवती महिला को सुरक्षित निकाला : दक्षिण तुर्की में एक और चमत्कार उस समय हुआ जब राहत एवं बचाव टीमों ने शनिवार को इमारत का मलबा हटाते हुए एक गर्भवती महिला और उसके भाई को सुरक्षित निकाला। देश में विनाशकारी भूकंप आने के बाद 140 घंटे से अधिक समय से बचाव अभियान जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here