कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने भरा पर्चा

0
240

  • अंतिम दिन सपा व यूकेडी प्रत्याशी ने भी किया नामांकन
  • – मुख्य मुकाबला भाजपा व कांग्रेस के बीच

बागेश्वर। बागेश्वर उपचुनाव के लिए अब राजनीतिक अखाड़ा सज चुका है। आज नामांकन पत्र भरने के अंतिम दिन कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने अपना नामांकन पत्र भर दिया है वहीं सपा प्रत्याशी भागवत व यूकेडी प्रत्याशी ने भी अपने नामांकन पत्र भरे हैं। जबकि बसपा और आम आदमी पार्टी के समाचार लिखे जाने तक किसी ने भी अपना पर्चा नहीं भरा था। बागेश्वर उपचुनाव में कांग्रेस व भाजपा के बीच ही मुख्य मुकाबला होगा।
कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने आज पार्टी के कई दिग्गज नेताओं की मौजूदगी में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य सहित कई नेता और बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार मुख्य चुनाव में आम आदमी पार्टी के टिकट पर चुनाव लड़े थे और उन्होंने अपने दम पर अच्छे खासे वोट लेकर तीसरा स्थान प्राप्त किया था। इस बार वह कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं क्योंकि एंन चुनाव पर उनके पूर्व कांग्रेस प्रत्याशी ने भाजपा का दामन थाम लिया था।
बीते कल भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास अपना नामांकन पत्र भर चुकी हैं भाजपा को उम्मीद है कि सहानुभूति का लाभ पार्वती दास को मिलेगा और वह आसानी से बड़ी जीत दर्ज करने में सफल रहेंगी। जबकि कांग्रेस को उम्मीद है कि वह बसंत कुमार को अपने वोट बैंक और कांग्रेस के कैडर बोर्ड मिलने से पार्वती दास को पटखनी देने में कामयाब हो जाएंगे। उधर सपा और यूकेडी प्रत्याशी को सांकेतिक प्रत्याशी के तौर पर ही देखा जा रहा है। असल मुकाबला भाजपा और कांग्रेस प्रत्याशी के बीच होना ही तय है। 5 सितंबर को होने वाले इस मतदान के बाद 8 सितंबर को परिणाम आने पर ही पता चल सकेगा की बाजी किसके हाथ लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here