चंपावत करेगा उत्तराखंड का नेतृत्वः योगी

0
434

विधायक नहीं मुख्यमंत्री चुनने का मौका
विकास का कोई विकल्प नहीं होता

टनकपुर। यह नए भारत का नया उत्तराखंड है जो विश्व मानचित्र पर पर्यटन का नया हब बनकर उभर रहा है। बीते कुछ सालों में उत्तराखंड ने जो विकास किया है वह भविष्य की असीम संभावनाओं से भरा है। विकास का कोई विकल्प नहीं होता। आपके पास सब कुछ था बस नहीं था तो अच्छा नेतृत्व नहीं था अब धामी के रूप में एक युवा और योग्य नेतृत्व भी मिल चुका है। यह चंपावत के लोगों का सौभाग्य है कि 25 साल के लंबे इंतजार के बाद मुख्यमंत्री चुनने का मौका मिल रहा है। अवसर बार बार नहीं मिलते हैं और आपको यह अवसर चूकना नहीं है। उत्तराखंड का नेतृत्व अब चंपावत करेगा।
यह बात आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टनकपुर में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी की चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कही। इस अवसर पर योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में उत्तराखंड के विकास की नई इबारत लिखी जा रही है। किसने सोचा था कि उत्तराखंड में हजारों मीटर की ऊंचाई पर आदि शंकराचार्य की भव्य प्रतिमा लगेगी और केदारपुरी का इस तरह पुनर्निर्माण होगा। पहाड़ों में रेल और मेट्रो दौड़ेगी, ऑल वेदर रोड बनेगी। उन्होंने कहा कि राज्य में बीते कुछ सालों में जिस तेज गति से विकास हुआ है वह उत्तराखंड को बहुत शीघ्र विकास की नई ऊंचाइयों तक ले कर जाएगा।
उन्होंने कहा कि चुनाव में मैं पिछली बार खटीमा नहीं पहुंच सका था जिसका मुझे मलाल है। आपने इस चुनाव में भाजपा को भारी बहुमत से चुनकर दोबारा सत्ता में आने का मौका दिया इसके लिए मैं आपका आभारी हूं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी कहते हैं कि उत्तराखंड की जवानी और पानी ने पूरे देश की सेवा की है पूरे देश को समृद्ध बनाया है अब उत्तराखंड के समृद्ध बनने की बारी है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में चंपावत के लोगों को एक विधायक नहीं चुनना है मुख्यमंत्री चुनना है। चंपावत को 1997 में विधानसभा क्षेत्र बनाया गया था 25 साल के इंतजार के बाद आपको यह मौका मिला है। कहा जाता है की प्यासा कुएं के पास आता है लेकिन यहां कुआं खुद प्यासे के पास आ गया है। आपके सभी सपने पूरे होने जा रहे हैं।
योगी ने कैलाश गहतोड़ी की दूरदर्शिता की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने धामी के लिए अपनी विधायकी का परित्याग कर चंपावत के विकास को जो प्राथमिकता दी है इसे इतिहास याद रखेगा। उन्होंने कहा कि हमें धामी की जीत में कोई संदेह नहीं है लेकिन आपकी हामी के बिना भी यह संभव नहीं है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड के लोगों को अभी विकास की लंबी लड़ाई लड़नी है। क्योंकि विकास में ही सभी समस्याओं का समाधान निहित है और विकास का कोई विकल्प नहीं है। इससे पूर्व सीएम धामी ने दो किलोमीटर लंबा रोड शो भी किया जिसमें लोगों ने उन पर फूल बरसा कर उनका स्वागत किया जनसभा में सांसद रेखा वर्मा, अजय टम्टा, मदन कौशिक, गणेश जोशी, रेखा आर्य तथा दीप्ति रावत के अलावा अनेक लोग मौजूद रहे। धामी को सुनने के लिए बड़ी संख्या में भीड़ जमा हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here