चंपावत चुनावः मतदाताओं में दिखा भारी उत्साह

0
399

11 बजे तक 34, 1 बजे तक 46 फीसदी मतदान
सीएम ने की शत प्रतिशत वोटिंग की अपील

चंपावत। चंपावत विधानसभा सीट पर आज होने वाले मतदान को लेकर क्षेत्र के मतदाताओं में भारी उत्साह देखा गया है। सुबह से ही मतदान केंद्रों पर मतदान के लिए लंबी—लंबी कतारें लग गई थी पहले 3 घंटे में 33.96 फीसदी लोगों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो दोपहर 1 बजे तक 46 फीसदी के करीब पहुंच चुका था। जो उपचुनाव के मद्देनजर अत्यंत ही बेहतर माना जा रहा है वोटिंग शाम 5 बजे तक होनी है। भाजपा नेताओं का कहना है कि चंपावत उपचुनाव में रिकार्ड मतदान होगा और एक नया इतिहास लिखा जाएगा।
खटीमा सीट से चुनाव हार चुके सीएम धामी जो इस सीट पर चुनाव लड़ रहे हैं किसी तरह की कोई कमी छोड़ना नहीं चाहते हैं। सुबह पूजा पाठ के बाद वह टनकपुर और बनवासा क्षेत्र में निकल पड़े और कई मतदान केंद्रों का भ्रमण कर स्थिति का जायजा लेते दिखे इस दौरान उन्होंने कई मतदाताओं के साथ सेल्फी भी ली तथा लोगों से शत—प्रतिशत मतदान करने की अपील भी की। चंपावत क्षेत्र में आज बारिश और बूंदाबांदी के बीच चल रहे मतदान के लिए मौसम भी मुफीद बना हुआ है।
आमतौर पर देखा जाता है कि उपचुनाव में मतदान का प्रतिशत बहुत कम रहता है लेकिन चंपावत उपचुनाव में मतदाताओं का जो उत्साह देखा जा रहा है उससे इस बात के संकेत मिलते हैं कि मतदान का प्रतिशत मुख्य चुनावों से भी बेहतर रहेगा। 11 बजे तक 34 फीसदी मतदान हो चुका था जो 1बजे तक 46 फीसदी तक पहुंच गया समाचार लिखे जाने तक (3 बजे) जिसके 55 फीसदी होने की संभावना है। मतदान 5 बजे तक होगा और इसके 65 से 70 फीसदी तक पहुंचने की उम्मीद है। चंपावत उपचुनाव में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और काग्रेस प्रत्याशी निर्मला गहतोड़ी सहित कुल 4 प्रत्याशी चुनाव मैदान में हैं। मतदान के लिए कुल 151 मतदान केंद्र बनाए गए हैं। कड़ी सुरक्षा के बीच हो रहे मतदान के दौरान कहीं से भी किसी तरह की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है और मतदान शांतिपूर्ण तरीके से जारी था।


चंपावत के विकास के लिए छोड़ी विधायकी
चंपावत। चंपावत उपचुनाव के दौरान हर मंच और कार्यक्रम में साए की तरह सीएम धामी के साथ रहे निवर्तमान विधायक कैलाश गहतोड़ी आज मतदान के दिन भी उनके साथ रहे। पत्रकारों ने जब उनसे बात की तो उन्होंने कहा कि धामी के छह माह के कार्यकाल से प्रभावित होकर और चंपावत के विकास की इच्छा के कारण उन्होंने विधायकी छोड़ी है। धामी की जीत के बारे में पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री जीत का नया रिकॉर्ड बनाएंगे यह आपको मतदाताओं के उत्साह से ही साफ दिख रहा होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here