जमीनी विवाद में भाई ने ही की थी भाई की नृशंस हत्या, गिरफ्तार

0
182


हत्या में प्रयुक्त पाठल व खून सनी शर्ट बरामद

हरिद्वार। किसान की नृशंस हत्या का खुलासा करते हुए पुलिस ने मात्र 36 घंटे बाद ही हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। हत्या की इस घटना को सगे भाई द्वारा ही जमीनी विवाद को लेकर अंजाम दिया गया था। पुलिस ने हत्या में प्रयुक्त पाठल व एक खून सनी शर्ट भी बरामद की है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बीती 29 मई को बहादराबाद स्थित एक खेत में किसान का रक्त रंजित शव मिलने पर पुलिस ने जब मौके पर पहुंच कर जांच शुरू की तो मृतक की पहचान राजपाल के तौर पर हुई। बताया कि मृतक के पुत्र की तहरीर पर पुलिस ने हत्या में मृतक के भाई बाल सिंह पुत्र अतर सिंह निवासी खेलड़ी व उसके दो पुत्रों पर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी। जांच के दौरान सामने आया कि मृतक राजपाल का उसके सगे भाई बाल सिंह से जमीन को लेकर काफी समय से विवाद चल रहा था तथा आए दिन दोनों में जमीन के एक टुकड़े को लेकर कहासुनी होती रहती थी साथ ही पता चला कि घटना के तुरंत बाद आरोपी घर में ताला लगाकर फरार हो गए थे। इस पर पुलिस द्वारा कड़ी मशक्कत के बाद मुख्य आरोपी बाल सिंह को कल देर शाम गिरफ्तार कर लिया गया। जिसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में प्रयुक्त पाठल व खुन सनी शर्ट भी बरामद की गयी है।
आरोपी से पूछताछ में पता चला कि मृतक राजपाल व उसके हत्यारोपी भाई बाल सिंह के बीच आधा बीघा जमीन कब्जाने और खेत में जाने के रास्ते को बंद करने को लेकर अक्सर विवाद होता था। जिस कारण बाल सिंह ने अपने भाई राजपाल को ठिकाने लगाने का मन बनाकर 29 मई की दोपहर को मौका पाकर खेत में अकेले काम कर रहे राजपाल को पाटल से वार करते हुए मौत के घाट उतार दिया गया एवं पाटल को झाड़ियों में छुपा कर मौके से भाग लिया गया। मामले में अन्य लोगों की संलिप्तता के संदर्भ में विवेचना जारी है। वहीं पुलिस ने हत्यारोपी भाई को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here