चुनाव से पूर्व खुला नौकरियों का पिटारा

0
262
  • मार्च 2024 से पूर्व राज्य में हजारों भर्तियों की तैयारी
  • 1376 नर्सिंग कर्मचारियों की भर्ती
  • हजार—बारह सौ एलटी पदों पर होगी भर्ती
  • कई विभागों में खाली पड़े पदों पर परीक्षा शीघ्र

देहरादून। राज्य में आम चुनाव से पूर्व भर्तियों का पिटारा खुलने वाला है। 1376 नर्सिंग के पदों पर भर्ती किए जाने पर मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुशी जाहिर करते हुए कहा है कि उनकी सरकार युवाओं के भविष्य को लेकर पूरी तरह सतर्क है। बेरोजगारों को अधिक से अधिक संख्या में रोजगार देने के प्रयास किये जा रहे हैं।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का कहना है कि सरकारी विभागों में खाली पड़े तमाम पदों को भरने का काम किया जा रहा है। आने वाले दिनों में कुछ और भर्तियंा जल्द की जाएगी। मुख्यमंत्री धामी का कहना है कि भर्तियों में पारदर्शिता का विशेष ध्यान रखा जाएगा, जिससे पूर्व समय में हुई गलतियों को न दोहराया जा सके। उधर इस बाबत यूकेएसएसएससी के अध्यक्ष जीएस मार्ताेलिया का कहना है कि आगामी मार्च से पहले चयन आयोग द्वारा कई परीक्षाएं कराया जाना प्रस्तावित है। जिसकी तैयारियां आयोग द्वारा की जा चुकी हैं। उनका कहना है की सबसे ज्यादा एलटी में पद है अकेले एलटी में 1000 से 1200 के करीब पदों पर भर्ती होनी है। उनका कहना है की मार्च से पूर्व इसका फिजिकल टेस्ट कराने की कोशिश की जा रही है। उन्होंने बताया कि अन्य तमाम विभागों में खाली पड़े पदों के लिए भी परीक्षाओं की तैयारी कर ली गई है। जानकारी के अनुसार मार्च से पूर्व आयोग डेढ़ से 2000 पदों की भर्ती के लिए परीक्षाएं कराने जा रहा है। जिसे लेकर युवाओं में उत्साह दिखाई दे रहा है तथा उन्हें भी इस बात की आशा है कि 2024 का नया साल उनके लिए रोजगार के दृष्टिकोण से बेहतर साबित हो सकता है।
बेरोजगार युवाओं का कहना है कि बीते सालों में सरकारी नौकरियों के लिए होने वाली भर्तियों को लेकर जो कुछ हुआ है उससे युवाओं को घोर निराशा हुई है अगर भविष्य में पारदर्शी तरीके से भर्तियंा हो पाती हैं तो यह उनके भविष्य के लिए एक अत्यंत ही सुखद स्थिति होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here