अवैध रूप से चल रहे पांच मेडिकल स्टोर और अस्पताल सीज

0
626

हरिद्वार। अवैध रूप से संचालित किये जा रहे मेडिकल स्टोर व अस्पतालं के खिलाफ बड़ी कार्यवाही करते हुए आज स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा छापेमारी कर पांच मेडिकल स्टोर और अस्पताल सीज कर दिया गया है।
स्वास्थ्य विभाग की टीम द्वारा ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती की अगुवाई में आज विभाग की विजिलेंस टीम के साथ पथरी थाना क्षेत्र के धनपुरा, घिसुपुरा, एकड़ कला, सराय, ज्वालापुर में छापेमारी की गयी। इस दौरान भारी अनियमितता और एक्सपायरी डेट की दवा बेचने की जैसी बड़ी खामियां पाए जाने पर टीम द्वारा पांच मेडिकल स्टोर और अस्पताल को सीज कर दिया गया है।
ड्रग इंस्पेक्टर अनीता भारती ने बताया कि काफी दिनों से शिकायत मिल रही थी कि इस क्षेत्र में कई जगह बिना अनुमति के मेडिकल स्टोर खुले हैं तथा कई झोलाछाप बिना अनुमति के मरीज को भर्ती कर उनका इलाज कर रहे है।ं बताया कि आज इस क्षेत्र में करीब 15 हॉस्पिटल, क्लीनिक और मेडिकल स्टोर पर जाकर निरीक्षण किया गया इस दौरान कुछ मेडिकल स्टोर संचालक खुद ही डॉक्टर बनकर मरीजों को ड्रिप लगाते हुए मिले, तथा कई मेडिकल स्टोर संचालक अपना मेडिकल स्टोर बंद कर के भाग खड़े हुए। बताया कि कई जगह एक्सपायरी डेट और प्रतिबंधित दवाओं की बिक्री भी होनी पाई गई जिसके चलते पांच मेडिकल स्टोर और क्लीनिक को सील कर दिया गया है।
ड्रग इंस्पेक्टर अनिता भारती ने बताया कि टीम द्वारा मेडिकल स्टोर संचालकों को
दवाइयों के रखरखाव एवं एवं नारकोटिक दवाइयों के विक्रय का पूर्ण विवरण रजिस्टर अंकित करने के निर्देश भी दिए गए, साथ ही टीम द्वारा विक्रेताओं को दवाइयों का रखरखाव सही तरीके से करने के निर्देश दिए। टीम में विजिलेंस से एसआई जगदीश रतूड़ी, संजय नेगी, योगेन्द्र सिंह शामिल रहे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here