युवती के कंकाल की शिनाख्त कर हत्यारोपी प्रेमी तक पहुंची पुलिस

0
258

हरिद्वार। 26 जुलाई को टिबड़ी रोड़ किनारे झाड़ियों में मिले अज्ञात युवती के कंकाल की शिनाख्त करते हुए पुलिस ने उसके हत्यारोपी पे्रमी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी खुद शादीशुदा है जो अपनी प्रेमिका को कहीं और शादी नहीं करने देना चाह रहा था।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि बीती 26 जुलाई को टिबड़ी रोड़ किनारे झाड़ियों के बीच गड्डे में मिला अज्ञात युवती का कंकाल तमाम समाचार पत्रों में सुर्खियां बना था। कंकाल की पहचान न हो पाने पर पुलिस टीम ने आसपास के थानों से दर्ज की गई गुमशुदगियों का मिलान किया गया लेकिन डाटा मैच न होने के कारण शव की पहचान एक मुश्किल टास्क साबित हो रहा था। बताया कि 30 जुलाई को रामप्रसाद पुत्र सलेखू हाल निवासी रावली महदूद द्वारा थाना सिड़कुल में जाकर अपनी पुत्री रवीना के दिनांक 11 जुलाई सेे लापता होने एवं आस पड़ोस व मूल पते कीरतपुर बिजनौर में तलाश करने के बाद भी न मिलने की जानकारी देते हुए गुमशुदगी दर्ज करायी गई।
जांच में जुटी कोतवाली रानीपुर, थाना सिड़कुल व सीआईयू हरिद्वार की संयुक्त टीम ने मृतका के पुराने सिम की सीडीआर से सामने आए तमाम किरदारों से अनेक दौर की पूछताछ के पश्चात सिड़कुल की एक कम्पनी में बतौर सुपरवाईजर काम कर रहे मृतका के प्रेमी पुनीत निवासी धामपुर बिजनौर को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया। सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बताया कि उसने ही मृतका की हत्या की थी। जिसके पास से पुलिस ने घटना में प्रयुक्त मोटर साइकिल तथा मृतका के विभिन्न पहचान पत्र भी बरामद किये गए। आरोपी ने बताया कि मृतका व उसके बीच बीते कई वर्षों से प्रेम सम्बन्ध थे किन्तु अलग—अलग समुदाय से ताल्लुक रखने के कारण परिजन दोनों के विवाह के लिए राजी नही थे। रिश्ता न हो पाने पर आरोपी पुनीत ने फरवरी माह में किसी अन्य युवती से शादी कर ली थी और मृतका रवीना की भी सगाई हो चुकी थी किन्तु शादी के बाद भी आरोपी पुनीत मृतका को कहीं और शादी करने से मना करते हुए प्रेम सम्बन्ध बनाने के लिए दबाव बना रहा था। दबाव से तंग आकर मृतका द्वारा पुराना सिम बदलने तथा नया सिम चलाने पर उसने तैश में आकर रवीना की सुनसान जगह ले जाकर हत्या कर दी थी। बहरहाल पुलिस ने हत्यारोपी पे्रमी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here