हिट एंड रन मामले में फरार चल रहा कार चालक गिरफ्तार

0
49

देहरादून। हिट एंड रन मामले में फरार चल रहे कार चालक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। मामले में आरोपी द्वारा अपनी कार से टक्कर मारकर एक व्यक्ति को मौत के घाट उतार दिया था। अज्ञात कार का पता लगाने के लिए पुलिस को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी थी।
जानकारी के अनुसार बीती 31 जनवरी को राजेश कुमार पुत्र कुंवर पाल निवासी सुद्धोवाला प्रेमनगर देहरादून द्वारा थाना प्रेमनगर में तहरीर देकर बताया गया था कि अज्ञात सिलवर ग्रे रंग कार चालक द्वारा अपनी कार को तेजी व लापरवाही से चलाते हुए उसके छोटे भाई वतन सिंह पुत्र कुंवर पाल निवासी गुरुनानक एन्कलेव सुद्धोवाला प्रेमनगर देहरादून (जो जोमेटो में डिलिवरी का कार्य करता था) की बाइक पर टक्कर मारकर उनके भाई वतन सिंह को मौत की घाट उतार दिया गया था। मामले मे पुलिस ने सम्बन्धित धाराओ में मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी।
घटनास्थल के निरीक्षण में पुलिस को दुर्घटना करने वाले वाहन के साइड मिरर का कवर तथा टूटे हुए काँच के टुकड़े प्राप्त हुए, जिसके संबंध में कार शोरूम व स्थानीय मैकेनिकों से जानकारी करने पर उक्त साइड मिरर का टूटा शीशा व कवर बलैनो कार का होना पता चला। जिस पर पुलिस द्वारा घटनास्थल के आस पास के सीसीटीवी कैमरे खंगाले गये। जिनकी मदद से अज्ञात वाहन के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई तो पता चला कि घटनास्थल के पास एक नई बलेनो कार दिखायी दी। जिस पर पुलिस द्वारा देहरादून व आस—पास के क्षेत्रों के सभी कार शोरूम्स में जाकर पिछले दो माह के दौरान खरीदी गई बलेनो कारो के संबंध में जानकारी एकत्रित की गई, तथा सभी कारो का भौतिक रूप से सत्यापन किया गया। सत्यापन के दौरान पुलिस को कोटरा संतूर क्षेत्र में किराये पर रहने वाले अरूण कुमार पुत्र रविन्दर कुमार निवासी ग्राम युसुफखेड़ी जिला सहारनपुर, उ.प्र. की नई बोलेनो कार का साइड मिरर बदला हुआ मिला, जिसके संबंध में जानकारी करने पर कार स्वामी स्पष्ट जानकारी नहीं दे पाया, सर्विलांस के माध्यम से कार स्वामी के घटना के दिन की लोकेशन के संबंध में जानकारी प्राप्त करने पर घटना के समय उक्त व्यत्तिQ की लोकेशन घटनास्थल के आसपास होनी ज्ञात हुई, जिस पर पुलिस टीम द्वारा प्राप्त साक्ष्यों के आधार पर आरोपी अरुण कुमार को मौके से गिरफ्तार किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here