अवैध खनन पर दून पुलिस की बड़ी कार्यवाही : 16 डंपर सीज, 50 डम्परों का हुआ चालान

0
162

देहरादून। राजधानी दून में अवैध खनन को लेकर बड़ी कार्रवाई हुई है एसएसपी देहरादून के निर्देश पर रात भर चले अभियान में अवैध खनन व ओवर लोडिंग के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई में ओवरलोडिंग में 16 डम्पर सीज किए गए जबकि, 50 डम्परो का एम.वी. एक्ट में चालान किया गया है पुलिस द्वारा अचानक की गई इस बड़ी कार्रवाई में अवैध खनन से जुड़े लोगों में हड़कंप मचा हुआ है।
वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने कहा कि अवैध खनन व ओवर लोडिंग के खिलाफ प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाएगी। उन्होने कहा कि अवैध खनन व ओवर लोडिंग को किसी भी दशा में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।
राजधानी दून का चार्ज संभालते ही वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा सभी थाना प्रभारियों स्पष्ट तौर पर निर्देशित किया गया है कि वह अपने थाना क्षेत्र में अवैध खनन तथा ओवरलोडिंग के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करना सुनिश्चित करेंगे। किसी भी दशा में किसी थाना क्षेत्र में अवैध खनन अथवा ओवरलोडिंग न हो। उक्त निर्देशों के क्रम में बीती देर रात सभी थाना क्षेत्रों में अवैध खनन तथा ओवरलोडिंग के विरुद्ध संघन चेकिंग अभियान चलाया गया, चेकिंग के दौरान विभिन्न थाना क्षेत्रो में पुलिस द्वारा ओवरलोडिंग में कुल 16 डंपरों को सीज किया गया तथा 50 डम्परो के एम.वी. एक्ट में चालान किये गये। पुलिस द्वारा अचानक की गयी इस कार्यवाही से अवैध खनन कारोबारियों में हड़कंप मचा हुआ है। वहीं एसएसपी दून का कहना है कि यह कार्यवाही आगे भी जारी रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here