क्रिसमस पार्टी पर गोलीबारी में 12 लोगों की मौत

0
145


मेक्सिको सिटी । मेक्सिको के गुआनाजुआतो राज्य के साल्वाटियेरा नगर पालिका में क्रिसमस पार्टी के दौरान कम से कम 12 लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अधिकारियों ने यह जानकारी दी है।
गुआनाजुआटो अटॉर्नी जनरल के कार्यालय ने कहा कि यह रक्तपात रविवार को सैन जोस डेल कारमेन के समुदाय में एक पारंपरिक मैक्सिकन उत्सव, क्रिसमस पोसाडा के दौरान हुआ।
समाचार एजेंसी श‍िन्हुआ ने नगरपालिका सरकार की शुरुआती रिपोर्टों का हवाला देते हुए बताया कि सशस्त्र हमलावरों का एक समूह अप्रत्याशित रूप से पहुंचा और पोसाडा प्रतिभागियों पर गोलियां चला दीं, इनमें से अधिकांश युवा थे। इसमें 12 लोग मारे गए और 10 घायल हो गए।मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक व्यक्ति जो पार्टी में था, उसने बताया कि बंदूकों के साथ लगभग छह लोग कार्यक्रम स्थल में दाखिल हुए थे । उन लोगों ने कार्यक्रम में इकट्ठा युवाओं के बीच घूमना शुरू कर दिया था । उन्होंने कहा कि जब हमें एहसास हुआ कि उन्हें आमंत्रित नहीं किया गया था और जब उनसे पूछा गया कि वो लोग कौन हैं, तो उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी । बता दें कि गुआनाजुआटो मेक्सिको के सबसे हिंसक राज्यों में से एक है । इसका मुख्य कारण आपराधिक गिरोहों की उपस्थिति और गतिविधि है । इसमें ड्रग कार्टेल भी शामिल है । साल्वाटिएरा के मेयर जर्मन सर्वेंट्स ने फेसबुक पर पोस्ट किया कि मैं सैन जोस डेल कारमेन के समुदाय में हुई हिंसा की दुर्भाग्यपूर्ण घटना की निंदा करता हूं । हम अभियोजक के कार्यालय के साथ पूरा सहयोग कर रहे हैं । आधिकारिक आंकड़ों के मुताबिक, हाल के वर्षों में गुआनाजुआतो में इसी तरह के हमले दर्ज किए गए हैं, जो इस साल अब तक 3,029 के साथ मेक्सिको में सबसे अधिक हत्या वाले राज्यों की सूची में शीर्ष पर है ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here