हरियाणा से तस्करी कर लाई जा रही 100 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद

0
213

उधमसिंहनगर। हरियाणा से तस्करी कर उत्तराखण्ड लायी जा रही 100 पेटी अंग्रेजी शराब को आबकारी विभाग द्वारा पकड़ा गया है। हालांकि इस दौरान तस्करी में प्रयुक्त ट्रैक्टर ट्राली से चालक फरार होने में कामयाब रहा जिसकी तलाश की जा रही है। बरामद शराब की कीमत साल लाख रूपये बतायी जा रही है।
जानकारी के अनुसार जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा के निर्देशन में आबकारी टीम ने गदरपुर के मोतीपुर गांव से तस्करी कर हरियाणा से ट्रैक्टर ट्राली में उत्तराखंड लाई जा रही 7 लाख रुपए की हरियाणा मार्का अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की है। मौके से ट्रैक्टर चालक अंधेरे का फायदा उठाते हुए भागने में सफल हो गया। ट्रैक्टर में लदी हरियाणा मार्का की 100 पेटी अंग्रेजी शराब को आबकारी विभाग अपने कब्जे में ले लिया।
जिला आबकारी अधिकारी अशोक मिश्रा के मुताबिक देर रात सूचना मिली थी कि गदरपुर के मोतीपुर गांव से बड़ी मात्र में हरियाणा मार्का शराब से लदी एक ट्रैक्टर—ट्राली निकलेगी। जिसके आधार पर आबकारी विभाग के प्रवर्तन दल और आबकारी इंस्पेक्टर महेंद्र सिंह बिष्ट के नेतृत्व में आबकारी विभाग की एक विशेष टीम ने घेराबंदी की और ट्रैक्टर—ट्राली में गन्ने की पराली के नीचे छिपाकर ले जाई जा रही अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप को बरामद कर लिया। फिलहाल आबकारी विभाग इस पूरे मामले में मुकदमा दर्ज कर अब यह पता लगाने की कोशिश कर रहा है कि बरामद ट्रैक्टर—ट्राली किस व्यक्ति के नाम दर्ज है। आबकारी विभाग की इस बड़ी सफलता पर आबकारी विभाग के आला अधिकारियों ने जिला आबकारी अधिकारी और उनकी टीम की पीठ थपथपाई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here