धूमधाम से मनाया गया राज्य के 22 वर्ष पूरे होने पर स्थापना दिवस

0
307

संकल्पः 2025 तक उत्तराखंड को उत्कृष्ट राज्य बनाएंगे
मुख्यमंत्री धामी ने शहीदों को अर्पित की श्रद्धांजलि
पुलिस लाइन में रैतिक परेड का किया आयोजन
विशेष संवाददाता देहरादून। उत्तराखंड राज्य आज अपने 22 वर्ष पूरे होने पर स्थापना दिवस मना रहा है। इस अवसर पर राजधानी दून सहित पूरे राज्य में अनेक कार्यक्रमों का आयोजन किया गया है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को राज्य स्थापना दिवस की बधाई देते हुए कहा कि 2025 तक उत्तराखंड को उत्कृष्ट राज्य बनाया जाएगा। आज सुबह सीएम ने राज्य के शहीदों को श्रद्धा सुमन अर्पित किए उन्होंने कहा कि उनके बलिदान को सदैव याद किया जाएगा। हमारा प्रयास है कि हम उत्तराखंड को शहीदों के सपनों का उत्तराखंड बनाएं। उन्होंने कहा कि इस विकास यात्रा में हर किसी की भागीदारी जरूरी है।
मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि उनकी सरकार भ्रष्टाचार के खिलाफ सख्त कदम उठाने के लिए संकल्प बद्ध है। उन्होंने कहा कि अब तक उनके सामने जो भी भ्रष्टाचार के मामले आए उन सभी में सख्त कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश को नशा मुक्त बनाने और पलायन को रोकने के लिए उनकी सरकार द्वारा गंभीर प्रयास किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि राज्य की संस्कृति—सुरक्षा व सामाजिक व्यवस्था को बनाए रखने के लिए उनकी सरकार द्वारा राज्य में सामान नागरिक संहिता (यूनिफॉर्म सिविल कोड) पर काम किया जा रहा है। युवाओं को समुचित रोजगार के अवसर मिल सके इसके लिए भी उनकी सरकार ने गंभीर प्रयास शुरू किए हैं। राज्य सरकार की नौकरियों में किसी भी तरह भविष्य में धांधली न हो इसके लिए सख्त नियम कानून बनाने पर काम किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार सबका साथ और सबका विकास के फार्मूले पर काम कर रही है। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड राज्य के पास संसाधनों की कोई कमी नहीं है। सिर्फ इन संसाधनों के सदुपयोग की जरूरत है। उन्होंने अपेक्षा की है कि 2025 तक राज्य में विकास के नए द्वार खुलेंगे और उत्तराखंड एक आदृश्य और उत्कृष्ट राज्य के रूप में सबके सामने होगा।
यूं तो राज्य में स्थापना दिवस कार्यक्रमों का सिलसिला एक सप्ताह पूर्व ही शुरू हो गया था लेकिन आज सीएम ने शहीद स्थल जाकर राज्य आंदोलनकारी शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की। वहीं पुलिस लाइन में आयोजित पुलिस की रैतिक परेड की सलामी राज्यपाल (सेवानिवृत्त लेफ्टिनेंट जनरल) गुरमीत सिंह ने ली। इसके साथ ही आज भाजपा मुख्यालय में भी एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। भाजपा मुख्यालय में आज एक विकास प्रदर्शनी का आयोजन किया गया जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद शिरकत कर इसका उद्घाटन किया। प्रदर्शनी में राज्य में चल रही विकास योजनाओं की विस्तृत जानकारी दी गई है। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस अवसर पर प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here