पद संभालते ही एक्शन में आये सीएमः मुख्य सचिव सहित तमाम बड़े अधिकारी किए जाएंगे इधर—उधर

0
403

सुखबीर सिंह संधू होंगे नए मुख्य सचिव
राज्य में कोई भूखा नहीं सोएगाः धामी

देहरादून। राज्य के नए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी पदभार ग्रहण करते ही फुल एक्शन में आ गए हैं। मुख्यमंत्री बनने के चंद घंटे बाद ही कैबिनेट की बैठक बुलाने और मुख्य सचिव को स्थानांतरित किए जाने के साथ राज्य के बड़े अधिकारियों को इधर—उधर करने की खबरों के बीच आज कोरोना पीड़ित पंद्रह सौ परिवारों के लिए राशन से लदे वाहनों को पहाड़ों पर रवाना कर उन्होंने अपने इरादे जाहिर कर दिए हैं कि वह कितनी तेजी से और किस तरह काम करने वाले हैं।
बीते कल शाम पद संभालते ही उनके द्वारा कैबिनेट की बैठक बुलाकर उन्होंने प्रदेश में खाली पड़े 22 हजार पदों को भरने के लिए भर्ती अभियान को मंजूरी और उपनल कर्मियो के सामान काम और सामान वेतन के मसले की तरफ कदम बढ़ा दिया था। लोगों ने सोचा भी नहीं होगा कि वह मुख्य सचिव से लेकर तमाम बड़े अधिकारियों को इधर—उधर कर सकते हैं। लेकिन सुबह ही खबर आई कि मुख्य सचिव ओमप्रकाश को उनके पद से हटाया जा रहा है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार केंद्र में प्रतिनियुत्तिQ पर एनएचएआई में चेयरमैन पद पर तैनात सुखवीर सिंह संधू को ओमप्रकाश की जगह मुख्य सचिव पद पर लाया जा रहा है। भले ही अभी इसका सरकारी आदेश जारी नहीं हुआ है लेकिन मिली जानकारी के अनुसार बहुत जल्द सुखबीर सिंह संधू देहरादून पहुंचने वाले हैं। संधू प्रधानमंत्री मोदी के निकट निकटस्थ माने जाते हैं तथा 1988 बैच के तेजतर्रार अधिकारी हैं। खबर यह भी है कि सचिवालय के ही नहीं कई जिलों के अधिकारियों को भी जल्द बदला जाएगा।
उधर राज्य के कोरोना प्रभावितों की मदद के लिए भी सरकार तेजी से काम करने में जुट गई है। मुख्यमंत्री धामी ने आज राज्य के पंद्रह सौ पीड़ित परिवारों की मदद के लिए राशन किट लदे वाहनों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि राज्य में कोई भी व्यत्तिQ भूखा नहीं सोना चाहिए। उनकी सरकार कोरोना प्रभावितों की हर संभव मदद करेगी तथा कोरोना की संभावित तीसरी लहर से निपटने के पुख्ता इंतजाम की तैयारियां की जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here