चारधामः देवदर्शन की अनुमति को सुप्रीम कोर्ट पहुंची सरकार

0
487

देहरादून। उत्तराखंड में चारधाम यात्रा को लेकर रोजाना ही कोई न कोई खबर आ रही है। एक तरफ जहां सरकार चारधाम यात्रा खोलने को तैयार हो रही है तो वहीं हाईकोर्ट ने यात्रा केा स्थगित कर दिया है। यात्रा की तैयारियों को लेकर कोर्ट संतुष्ट नहीं है जिसके चलते यात्रा पर फिलहाल रोक लगाई गई है। हाईकोर्ट के इस फैसले के खिलाफ अब सरकार ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है।
विदित हो कि प्रदेश सरकार ने कैबिनेट बैठक में चारधाम यात्रा 1 जुलाई से शुरू करने का फैसला लिया था, लेकिन हाईकोर्ट ने सरकार के इस फैसले पर रोक लगा दी थी। हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सरकार सुप्रीम कोर्ट पहुंचने की जानकारी शासकीय प्रवत्तQा सुबोध उनियाल ने देते हुए कहा कि सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में केस लड़ने के लिए वकील तैयार कर लिया है।
इससे पहले हाईकोर्ट कई बार चारधाम यात्रा शुरु न करने को लेकर सरकार को फैसला सुना चुकी है और सरकार को चिकित्सीय असुविधाओं को लेकर फटकार भी लगा चुकी है। प्रदेश सरकार चार धाम यात्रा शुरू करने के पक्ष में है, लेकिन हाईकोर्ट चारधाम यात्रा शुरू करने के पक्ष में नहीं है। अब सरकार हाईकोर्ट के फैसले के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट जा पहुंची है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here