महिला ने गर्भगृह में उड़ाये नोट

0
256

धार्मिक आस्था और भावनाओं से यह कैसा खिलवाड़
समिति के अध्यक्ष ने डीएम को दिए जांच के निर्देश

रुद्रप्रयाग। केदारधाम में सोने की जांच की मांग को लेकर मचे बवाल के बीच अब एक महिला श्रद्धालु द्वारा केदार मंदिर के गर्भगृह में नोट उड़ाए जाने का वीडियो सामने आने से कोहराम मचा हुआ है। सोने की जांच कराने के विवाद को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला करने वाले बद्री—केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने इस मामले पर नाराजगी जाहिर करते हुए जिलाधिकारी रुद्रप्रयाग और एसएसपी से मामले की जांच करने को कहा है तथा दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।
धार्मिक आस्थाओं के साथ यह कैसा मजाक है? इसे समझ पाना मुश्किल है। केदारधाम के गर्भगृह में सोने की परत चढ़ाने के लिए रखे गए सोने की शुद्धता पर पहले सवाल उठाए जाते हैं तीर्थ पुरोहित और पुजारियों द्वारा। इस मामले में कांग्रेस अपनी बात कहती है तो बद्री केदार समिति के अध्यक्ष द्वारा कहा जाता है कि कांग्रेसी नेताओं को सनातन धर्म और आस्था से कोई सरोकार नहीं है और वह सनातन तथा धार्मिक आस्था विरोधी पार्टी है। लेकिन अब केदारधाम के गर्भगृह में एक महिला श्रद्धालु द्वारा नोटों की बरसात करने का जो वीडियो वायरल हो रहा है उसे देखकर हर कोई हैरान और परेशान है। यह वीडियो बद्री केदार समिति की व्यवस्थाओं और तीर्थ पुरोहितों पर सवाल खड़ा करता है जो सोने की शुद्धता का मुद्दा उठाते हैं वहीं दूसरी ओर नोटों की बरसात होने पर खुश नजर आते हैं।
दून वैली मेल सांध्य दैनिक इन वीडियो की पुष्टि नहीं करता है लेकिन सवाल यह है कि यह कैसी आस्था है तथा कैसी व्यवस्था है। खास बात यह है कि बीते दिनों गर्भगृह की सोने की परत चढ़ने की एक तस्वीर खुद बद्री—केदार मंदिर समिति के अध्यक्ष के साथ वायरल हो गई थी। जिसे लेकर काफी बवाल व हंगामा हुआ था। नियमानुसार गर्भगृह की फोटो खींचना प्रतिबंधित है लेकिन इस बार एक महिला श्रद्धालु जो नोट उड़ा रही है नाच रही है, का वीडियो वायरल हो रहा है। तथा तीर्थ पुरोहित और पुजारियों की उपस्थिति में यह सब हो रहा है। अब इसे लेकर हंगामा मचा हुआ है बद्री केदार समिति के अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने अब जिलाधिकारी और एसएसपी को तथा पदाधिकारियों को इस मामले की जांच करने और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। जांच के बाद ही यह पता चल सकेगा कि आखिर गर्भ गृह में नोटों की बरसात करने वाली यह महिला कौन थी और मंदिर समिति उसे क्या सजा दिलवा पाता है। लेकिन इस तरह श्रद्धा और धार्मिक भावनाओं और आस्था के साथ खिलवाड़ का वह वीडियो देखकर हर कोई हैरान है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here