दो लुटेरे गिरफ्तार, हजारों की नगदी व तमंचा बरामद

0
117

हरिद्वार। गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए रूपयों की जरूरत पड़ने पर एक व्यक्ति ने अपने साथियों सहित फाइनेंस कर्मी के साथ लाखों की लूट की घटना को अंजाम दे डाला। मामले में पुलिस ने कार्यवाही करते हुए मुख्य आरोपी सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर उनके पास से पचास हजार की नगदी, तमंचा, कारतूस व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गयी है। मामले में एक आरोपी फरार है जिसकी तलाश में छापेमारी जारी है।
लूट की इस घटना का खुलासा करते हुए एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि थाना सिडकुल क्षेत्रांतर्गत हजाराग्रंट आसफनगर के बीच बीती 15 फरवरी को अज्ञात बदमाशों द्वारा धनौरी पिरान कलियर निवासी राहुल कुमार को तमंचा दिखा कर डेढ़ लाख की लूट को अंजाम दिया गया था। जिस संबंध में थाना सिडकुल पर मुकदमा दर्ज कराया गया। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई। बताया कि पुलिस द्वारा घटना स्थल व रास्तों पर लगे सैकड़ों सीसीटीवी खंगाले गये। जिनमें से दो बदमाशों को पुलिस ने कल देर शाम ओशो आश्रम के पास पीर वाली गली से गिरफ्तार किया गया।
एसपी सिटी स्वतंत्र कुमार सिंह ने बताया कि जब पुलिस टीम ने बदमाशों को चारों तरफ से घेर लिया तब गिरफ्तारी से बचने के लिए बदमाशों (शिवकुमार एवं गुलाम साबिर) द्वारा पुलिस पर फायर झोंक कर भागने का प्रयास किया गया परंतु पुलिस टीम द्वारा उन्हे पकड़ लिया गया। जिनके पास से एक तमंचा, कारतूस 20 हजार की नगदी व घटना में प्रयुक्त बाइक भी बरामद की गयी है। तत्पश्चात आरोपी शिवकुमार की निशांदेही पर उसकी ससुराल चौली भगवानपुर से 30000 रूपये नगद, घटना में लूटा गया बैग, फिंगर प्रिंट वाली मशीन व पीड़ित की कंपनी की आईडी आदि बरामद हुआ। बताया कि आरोपियों शिवकुमार एवं गुलाम साबिर द्वारा पुलिस टीम पर जान से मारने की नीयत से फायर करने पर आरोपियों के खिलाफ हत्या के प्रयास का मुकदमा भी दर्ज किया गया है। एसपी सिटी ने बताया कि इस पूरे लूट कांड का मास्टरमाइंड मुख्य आरोपी शिवकुमार था। जिसने बताया कि अपनी गर्भवती पत्नी के इलाज के लिए रुपयों की जरूरत होने पर अपने साथी गुलाम साबिर को बताया जिसने हजारागा्रंट के रहने वाले अपने अन्य साथी को बताया तो दोनों के द्वारा शिवकुमार को बताया कि हमारे गांव हजारागा्रंट में एक फाइनेंस कर्मी द्वारा हर माह 15 तारीख को गांव में आकर फाइनेंस की किस्तों को वसूल कर अपने साथ काफी रुपया लेकर जाता है। जिसपर तीनों आरोपियों द्वारा फाइनेंसर को लूट कर पैसों की जरूरत को पूरा करने का यह खतरनाक प्लान बनाया। बताया कि आरोपियों द्वारा घटना करने के बाद पीड़ित की मोटरसाइकिल की चाबी एवं बैग निकालकर थोड़ी दूरी खेतों में फेंक दी थी। बताया कि पकड़े गए आरोपी शिवकुमार पुत्र अमरनाथ निवासी ग्राम हुसैनपुर नवादा थाना फतेहपुर जनपद सहारनपुर उत्तर प्रदेश, गुलाम साबिर पुत्र स्माइल निवासी ग्राम हजारा ग्रंट थाना सिडकुल हरिद्वार के निवासी हैं। जिनके तीसरे साथी की तलाश जारी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here