तिलकराज बेहड़ का किडनी ट्रांसप्लांट, छोटे बेटे ने डोनेट की किडनी

0
361

उधमसिंहनगर। पूर्व कैबिनेट मंत्री और किच्छा से कांग्रेस विधायक तिलक राज बेहड़ जो किडनी की गम्भीर बीमारी से जूझ रहे थे व जिनका उपचार दिल्ली एम्स में किया जा रहा है उनके छोटे बेटे सौरभ बेहड़ द्वारा उन्हे किडनी डोनेट की गयी है। जिसका ट्रांसप्लांट दिल्ली एम्स के डाक्टरों की निगरानी में किया गया है। जिनके स्वास्थ्य लाभ को आज जिले भर में प्रार्थना की गई है।
बता दें कि तिलकराज बेहड़ विधानसभा चुनाव के बाद से ही किडनी की गंभीर बीमारी से जूझ रहे हैं। आज दिल्ली एम्स में उनका किडनी ट्रांसप्लांट किया गया। तिलकराज बेहड़ के छोटे बेटे सौरभ बेहड़ ने उनको किडनी डोनेट की है।
तिलक राज बेहड़ उत्तराखंड की राजनीति में खासा असर रखते हैं। वह पांच बार उत्तर प्रदेश—उत्तराखंड की विधानसभा के लिए चुने गए हैं। 1993 और 1996 में उत्तर प्रदेश रहते हल्द्वानी विधानसभा क्षेत्र से व 2002 और 2007 में उत्तराखंड के रुद्रपुर— किच्छा विधानसभा क्षेत्र से और 2022 में वह किच्छा विधानसभा क्षेत्र से वह चुनाव जीते है।
उत्तराखण्ड राज्य गठन के बाद वर्ष 2000 में वह मंडी परिषद के अध्यक्ष, 2001 में फूड एंड ट्रांसपोर्ट मिनिस्टर, 2000 से 2007 तक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री, 2007 से 2012 तक उपनेता प्रतिपक्ष के साथ 2014 से 2017 तक बीज प्रमाणीकरण के अध्यक्ष यानी दर्जा कैबिनेट मंत्री रहे हैं। इन विभिन्न पदों पर रहकर उन्होंने उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के लोगों की सेवा की है।
बताया जा रहा है कि 2022 में उन्होंने किच्छा से मौजूदा विधायक राजेश शुक्ला को चुनाव हराया, लेकिन चुनाव नतीजे आने से पहले ही उनको किडनी की गंभीर बीमारी ने जकड़ लिया, तबसे वह लगातार अस्वस्थ चल रहे हैं। कांग्रेस कार्यकर्ता बेहड़ के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना कर रहे हैं। रुद्रपुर के पांच मंदिर में आज महानगर अध्यक्ष जगदीश तनेजा की मौजूदगी में हवन यज्ञ किया गया तो किच्छा के हनुमान मंदिर में यज्ञ कर कार्यकर्ताओं ने बेहड़ के सफल ऑपरेशन की दुआ की गयी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here